इस जिद पर अड़ना राहुल को पड़ा भारी, 120 पदाधिकारियों ने दिए इस्तीफे

0
rahul gandhi

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद से ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफा देने पर अड़ गए हैं. वहीं हाल ही में राहुल ने दुख जताया और कहा था कि उनके इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा नहीं दिया. लेकिन अब कांग्रेस पार्टी में इस्तीफों की कतार लग गई है. करीब १२० पार्टी पदाधिकारियों ने राहुल गांधी को अपना इस्तीफा दे दिया है.

लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी. इसके बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने राहुल को मानाने की कोशिश की. लेकिन अब पार्टी पदाधिकारी भी राहुल के साथ इस्तीफा देने पर अड़ गए हैं. इस्तीफे के पत्र पर अभी तक १२० पदाधिकारियों के हस्ताक्षर हो चुके हैं. इसमें AICC सचिव, यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस पदाधिकारी शामिल हैं. ख़बरों के मुताबिक, इस पत्र पर आगे और भी नेता हस्ताक्षर कर सकते हैं. पत्र में कहा गया है कि हम यहां राहुल गांधी के साथ सामूहिक इस्तीफा देंगे.

इस्तीफा देने में बड़े नेताओं में दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया भी शामिल है. इसके अलावा हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्रा चौहान ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है.

दरअसल, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था. वहीं राहुल गांधी ने कहा कि मुझे इसी बात का दुख है कि मेरे इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा नहीं दिया.