श्रीलंका में अनियंत्रित हुए प्रदर्शनकारी, राष्ट्रपति भवन, प्रधानमंत्री आवास के बाद अब संसद भवन की ओर कूच

भारत के पड़ौसी राज्य श्रीलंका में हालात दिन बी दिन बिगड़ते जा रहे हैं। आक्रोशित प्रदर्शनकारियों की भीड़ अब श्रीलंका के संसद भवन की तरफ बढ़ रही है और वहां पर कब्जे की तैयारी कर रही है। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे भागे मालदीव

भारत (India) के पड़ौसी राज्य श्रीलंका (Sri Lanka) में हालात दिन बी दिन बिगड़ते जा रहे हैं। लगातार आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंकाई नागरिकों ने आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन करते हुए देश के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे से इस्तीफे की मांग करते हुए राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया गया था। इसके साथ ही राष्ट्रपति सचिवालय और प्रधानमंत्री आवास पर भी उग्र भीड़ ने बलपूर्वक कब्जा जमा लिया गया था जिसे बाद में उनके द्वारा आग के हवाले कर दिया गया था । सूत्रों के अनुसार आक्रोशित प्रदर्शनकारियों की भीड़ अब श्रीलंका के संसद भवन की तरफ बढ़ रही है और वहां पर कब्जे की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार आक्रोशित प्रदर्शनकारियों में सभी वर्ग के लोग हैं जिनमे छात्र, राजनितिक, नौकरी पेशा वाले, व्यापारी ,शिक्षक ,डॉक्टर सभी सम्मिलित हैं।

Also Read-महाराष्ट्र : सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की बढ़ी मुश्किलें, एनसीबी ने लगाए बड़े आरोप

राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे भागे मालदीव

जानकारी के अनुसार उग्रप्रदर्शन के चलते श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे मालदीव भाग गए हैं। आर्थिक संकट से आक्रोशित भीड़ ने बीते दिनों श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन पर कब्ज़ा कर लिया था तभी से वहां के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे भूमिगत हो गए थे और अब उनके मालदीव भाग जाने की जानकारी सूत्रों से प्राप्त हो रही है, जहां से उनके दुबई भाग जाने की भी चर्चा है। राष्ट्रपति ने अभी तक अपना इस्तीफा नहीं दिया है और फिलहाल श्रीलंका का निकट भविष्य पूर्णतया अनिश्चित है। हालांकि 20 जुलाई को नए राष्ट्रपति के चयन की तैयारी आरम्भ हो चुकी हैं।

Also Read-शेयर बाजार : अडानी गैस और ब्लू डार्ट कम्पनी ने पार किया 52 सप्ताह का उच्च स्तर, निवेशकों को दे सकते हैं लाभ

राष्ट्रपति भवन में बेडरूम , स्वीमिंग पूल , हेल्थ क्लब में मचाया था हंगामा, की थी मस्ती

श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों के द्वारा राष्ट्रपति भवन पर कब्जे के बाद वहां खूब उत्पात मचाया गया। जानकारी के अनुसार आक्रोशित प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति के बेडरूम में प्रवेश कर गए और वहां खूब उत्पात मचाया। इसके साथ ही प्रदर्षनकारी राष्ट्रपति के स्वीमिंगपूल में खूब नहाए और उनके हैल्थ क्लब में सभी ने खूब कसरत भी की।