President Elections: यशवंत सिन्हा होंगे विपक्षी दलों की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के तौर पर टीएमसी नेता यशवंत सिन्हा का नाम सामने आ गया है। एनसीपी नेता शरद पवार की अध्यक्षता में विपक्षी दलों की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है। इस दौरान बैठक में यशवंत सिन्हा भी मौजूद थे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि हम सभी विपक्षी दलों ने मिलकर यह फैसला लिया है। राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के तौर पर टीएमसी नेता यशवंत सिन्हा का नाम सामने आ गया है। एनसीपी नेता शरद पवार की अध्यक्षता में विपक्षी दलों की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है। इस दौरान बैठक में यशवंत सिन्हा भी मौजूद थे।

Must Read- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मध्यप्रदेश में ‘योग आयोग’ का गठन, CM शिवराज ने किया एलान
विपक्ष ने इसके पूर्व जिन तीन नामों को आगे किया था उन्होंने उम्मीदवार बनने से इनकार कर दिया था। इस दौरान शरद पवार, फर्रुख अब्दुल्ला, गोपाल कृष्ण गांधी का नाम शामिल था। राष्ट्रपति चुनाव में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 29 जून है। 15 जून से नए राष्ट्रपति के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 29 जून को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। देश के नए राष्ट्रपति के चुनाव 18 जुलाई को करवाए जाएंगे और जुलाई में ही चुनाव के नतीजे आ जायेंगे।

जानकारी के अनुसार कहा गया है कि यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति चुनाव के लिए सर्वसम्मति से विपक्षी दलों का उम्मीदवार चुना गया है बैठक में कांग्रेस, राकांपा, तृणमूल, भारतीय कम्युनिटी पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिटी पार्टी, समाजवादी पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, ऑल इंडिया मजलिस- ए – इत्तेहाद- उल मुस्लिमीन, राष्ट्रीय जनता दल और असम यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक में शामिल होने वालों में कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे और जयराम रमेश, तृणमूल कांग्रेस के अभिषेक बनर्जी, द्रमुक के तिरुचि शिवा, माकपा के सीताराम येचुरी और भाकपा के डी राजा शामिल थे।