राष्ट्रपति चुनाव परिणाम: संसद में वोटों की गिनती हुई शुरू, द्रौपदी मुर्मू या यशवंत सिन्हा में से कौन मारेगा बाजी

भारत (India) के भावी प्रथम नागरिक अर्थात राष्ट्रपति (President) पद के लिए मतदान 18 जुलाई को सम्पन्न हुए थे। जिसके लिए आज 11 बजे से मतगणना प्रारम्भ हो जाएगी।

भारत (India) के भावी प्रथम नागरिक अर्थात राष्ट्रपति (President) पद के लिए मतदान 18 जुलाई को सम्पन्न हुए थे। जिसके लिए आज 11 बजे से मतगणना प्रारम्भ हो जाएगी। ज्ञातव्य है कि भारत के वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को सम्पूर्ण हो रहा है। विगत 18 जुलाई को देश के 719 सांसद और 9 विशेष अधियकर प्राप्त विधायकों के द्वारा 728 बूथों पर भारत के अगले राष्ट्रपति के चयन के लिए मतदान किया था।

Also Read – भारत : आज 11 बजे से शुरू होगी राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना, भारत को मिलेगा 15 वां प्रथम नागरिक

बीजेपी दफ्तर में विजय जुलूस की तैयारियां शुरू

बीजेपी राष्ट्रपति चुनाव में जीत को लेकर आश्वस्त है। पार्टी ने विजय जुलूस की भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इतना ही नहीं द्रौपदी मुर्मू की जीत के बाद जेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 3 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। इस कार्यक्रम में कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे।

राष्ट्रपति चुनाव: संसद में वोटों की गिनती हुई शुरू

राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटों की गिनती 11 बजे से शुरू हो गई। आज देश को नए राष्ट्रपति मिल जाएंगे। इसी बीच दोपहर करीब 2.30 बजे पीएम मोदी एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करने पहुंचेंगे।