रेड लाइट का उलंघ्घन करने वाले वाहनों पर पुलिस ने की कार्यवाही, बनाए चालान

रेड लाइट का उल्लंघन कर आम जनमानस का जीवन संकट में डालने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही का अभियान जारी है। गैरजिम्मेदार वाहन चालको से पूर्व में लंबित सभी ई- चालानो की समन शुल्क राशि भी वसूली जा रही है।

indore, indore news, indore indore latest news, news indore hindi news,

इंदौर: पुलिस उपायुक्त, यातायात प्रबंधन, महानगर इंदौर महेश चंद जैन के निर्देशन में रेड लाइट का उल्लंघन कर आम जनमानस का जीवन संकट में डालने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही का अभियान जारी है। गैरजिम्मेदार वाहन चालको से पूर्व में लंबित सभी ई- चालानो की समन शुल्क राशि भी वसूली जा रही है।

Must Read- जयप्रकाश चौकसे की याद में होगा कार्यक्रम, वरिष्ठ पत्रकार राजेश राठौर का किया जाएगा सम्मान

दिनांक 20 मई 2022 को सूबेदार राजेन्द्र सिंह चौहान व टीम द्वारा मूसाखेड़ी चौराहा पर यातायात प्रबंधन का कार्य देख रहे थे, इसी दौरान कार क्रमांक MP09-CY-7357 के चालक द्वारा रेड लाइट उलंघ्घन करने पर रोका गया। यातायात प्रबंधन केंद्र से उक्त कार के पूर्व में लंबित ई-चालानों की जानकारी लेने पर पाया कि कार चालक द्वारा पूर्व में भी 10 बार रेड लाइट का उलंघ्घन किया जा चुका है एवं चालक के द्वारा लंबित ई-चालानों की समन शुल्क राशि 5,000 रुपये अभी तक जमा नहीं की गई है, जिस पर सूबेदार राजेन्द्र सिंह चौहान द्वारा कार क्रमांक MP09-CY-7357 के चालक द्वार 10 बार रेड लाइट उल्लंघन की लापरवाही पर 5,000 रूपये (पांच हजार ) समन शुल्क मौके पर जमा करवाया गया।

indore, indore news, indore indore latest news, news indore hindi news,

इसी प्रकार एक और कार्यवाही में सूबेदार राजेन्द्र सिंह चौहान व टीम द्वारा मूसाखेड़ी चौराहा पर यातायात प्रबंधन का कार्य देख रहे थे, इसी दौरान वेन क्रमांक MP09-LQ-3809 के चालक द्वारा रेड लाइट उलंघ्घन करने पर रोका गया। यातायात प्रबंधन केंद्र से उक्त कार के पूर्व में लंबित ई-चालानों की जानकारी लेने पर पाया कि कार चालक द्वारा पूर्व में भी 6 बार रेड लाइट का उलंघ्घन किया जा चुका है एवं चालक के द्वारा लंबित ई-चालानों की समन शुल्क राशि 3,000 रुपये अभी तक जमा नहीं की गई है, जिस पर सूबेदार राजेन्द्र सिंह चौहान द्वारा वेन क्रमांक MP09-LQ-3809 के चालक द्वार 6 बार रेड लाइट उल्लंघन की लापरवाही पर 3,000 रूपये (तीन हजार ) समन शुल्क मौके पर जमा करवाया गया।

कृपया जिम्मेदार नागरिक बनें, यातायात नियमो का पालन कर, सावधानी से वाहन चलायें, स्वयं सुरक्षित रहे व दूसरो को सुरक्षित रखें।