PM मोदी ने पोप फ्रांसिस को भारत आने का दिया न्योता, वेटिकन सिटी में की मुलाकात

PM Modi Italy Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने इटली दौरे पर शनिवार को वेटिकन सिटी (Vatican City) में पहुंचे। वहां उन्होंने ईसाई धर्म के सर्वोच्च नेता पोप फ्रांसिस (Pope Francis) से मुलाकात की।

PM Modi Italy Visit

PM Modi Italy Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने इटली दौरे पर शनिवार को वेटिकन सिटी (Vatican City) में पहुंचे। वहां उन्होंने ईसाई धर्म के सर्वोच्च नेता पोप फ्रांसिस (Pope Francis) से मुलाकात की।  सूत्रों के अनुसार बैठक केवल 20 मिनट के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन एक घंटे तक चली। इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय रक्षा सलाहकार अजीत डोवल भी उनके साथ रहे।

इस मीटिंग के दौरान पीएम मोदी और पोप ने दुनिया से गरीबी हटाने, क्लाइमेट चेंज, शांति लाने और खुशहाली बढ़ाने समेत कई मुद्दों पर चर्चा की। वहीं इस दौरान पीएम मोदी ने पोप फ्रांसिस (Pope Francis) को भारत यात्रा के लिए आमंत्रित किया। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। इसके बाद पीएम मोदी प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता में शामिल होने के लिए वहां से रवाना हो गए। इसके अलावा पीएम मोदी ने पोप फ्रांसिस को भारत आने का भी न्यौता दिया।

जानकारी के लिए बता दें इस बार G-20 का 16वां शिखर सम्मेलन इटली में हो रहा है। इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इटली पहुंचे हैं। इस दौरान इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी (Mario Draghi) ने रोम में उनका भव्य स्वागत किया।

पीएम मोदी और पोप फ्रांसिस

बता दें कि पीएम मोदी इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी के निमंत्रण पर 29 से 31 अक्तूबर तक रोम, इटली और वेटिकन सिटी के दौरे पर हैं। वहीं शुक्रवार को इटली पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया। जिसके बाद पीएम मोदी ने इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी से मुलाकात की। कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने के बाद पिछले करीब 2 साल में पीएम मोदी (Narendra Modi) की यह पहली विदेश यात्रा है।