PM Modi Birthday: मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत गांधी हॉल में इंदौर ईको मार्ट मेला का हुआ आयोजन

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर मेघदूत उपवन एवं रंजीत हनुमान मंदिर में कार्यक्रम में आयोजन किया गया. साथ ही गांधी हॉल में इंदौर ईको मार्ट मेला भी लगा.

इंदौर। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत स्वच्छ अमृत महोत्सव सेवा दिवस इंडियन स्वच्छता लीग के अंतर्गत नगर निगम द्वारा पर्यटन स्थलो को सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त बनाने के उददेश्य से जनभागीदारी कार्यक्रम के तहत रंजीत हनुमान मंदिर पर बाइक रैली, वेस्ट से सामग्री बनाना, स्वच्छता अभियान का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का शुभारम्भ महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा किया गया। इस अवसर पर एम आई सी सदस्य अभिषेक शर्मा, राकेश जेन, अश्विनी शुक्ल, निरंजन सिंग चौहान एवं अन्य अतिथियों उपस्थिति हए।

इस अवसर पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि इंदौर स्वच्छता में लगातार नंबर वन शहर रहा है और इसकी इस उपलब्धि को बनाए रखना हम सभी का दायित्व है इसके लिए हम सभी मिलकर जन भागीदारी के माध्यम से स्वच्छता अभियान को सफल बनाएं।

मेघदूत उपवन पर स्वच्छता जुंबा, स्वच्छता रैली, रंगोली स्वच्छता अभियान का शुभारंभ सभापति मुन्ना लाल यादव, जनकार्य प्रभारी राजेंद्र राठौर, पार्षद ज्योति शरद पवार, सुधीर कोल्हे, स्वच्छता के ब्रांड एंबेसडर डॉ पुनीत द्विवेदी, संध्या घावरी, रिबेल नखरे संस्थानों के प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में युवा उपस्थित रहे।

  1. Also Read: Indore: 19 सितंबर को नगर निगम घेराव को लेकर कांग्रेस की बैठक गांधी भवन में हुई संपन्न

सभापति मुन्ना लाल यादव ने कहा कि इंदौर को लगातार स्वच्छता में नंबर वन बनाने के लिए हम सभी को लगातार लगातार कार्य करना है। इसके लिए जरूरी है कि हम सभी सिंगल उस प्लास्टिक के उपयोग को बंद करें। स्वच्छता के प्रति सजग रहने के साथ ही अपने शहर अपनी कॉलोनी, अपनी गलियों को भी साफ रखना हमारा सबका दायित्व है। कचरा से सेग्रीगेशन का ध्यान रखना है और यह सब जन जागरण के कार्य हमें सेवा दिवस के रूप में करना है। हमने देश और दुनिया में जो स्वच्छता की पहचान बनाई है, एक ऐसा शहर जिसने स्वच्छता में लगातार पांच बार अपनी श्रेणी को बनाए रखा है, इसको बनाए रखना हम सभी का कर्तव्य है।