इन राशि वाले लोगों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए काला धागा, नहीं तो….

अक्सर हम देखते हैं कि कई लोग पैरों, हाथों या कमर में काला धागा बांधते है ताकि बुरी नजर से बचा जा सके। अब यह कितना सच है यह तो हम नहीं जानते।

0
काला धागा

अक्सर हम देखते हैं कि कई लोग पैरों, हाथों या कमर में काला धागा बांधते है ताकि बुरी नजर से बचा जा सके। अब यह कितना सच है यह तो हम नहीं जानते। बता दें काला धागा शनि ग्रह से संबंधित होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता हैं कि काला धागा शरीर के किसी भी अंग पर बांधने से बुरी नजर के साथ-साथ टोना-टोटके से बचने के लिए पहना जाता है।

यदि आप इसे नींबू के साथ आप घर के दरवाजे पर भी बांधेंगे तो इससे घर में बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं करेंगी। साथ ही घर के वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। लेकिन कला धागा हर राशि वाले व्यक्तिओं को नहीं पहनना चाहिए क्योंकि इससे जीवन में अनेकों प्रभाव पड़ते हैं। तो चलिए जानते हैं किन राशि वाले व्यक्तियों को कला धागा नहीं पहनना चाहिए।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मेष और वृषभ राशि के जातकों को कभी भी भूलकर भी काला धागा नहीं पहनना चाहिए। इसके पीछे तर्क दिया जाता है कि मेष राशि का स्वामी मंगल है और मंगल को काला रंग पसंद नहीं है। वहीं, वृश्चिक राशि की बात की जाए तो इसका भी स्वामी मंगल ही हैं। इसी के चलते इन राशि वाले लोगों को भूलकर भी काला धागा नहीं पहनना चाहिए।