KBC के इस सवाल पर भड़के लोग, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #Boycott_KBC_SonyTv

सोनी टीवी चैनल का सबसे चर्चित शो 'कौन बनेगा करोड़पति-11' लगातार सुर्खियों में बना हुआ है और एक से बढ़कर एक कंटेस्टेंट यहां पर आ रहे है लेकिन इस बार kbc विवादों में घिरा हुआ नजर आ रहा हैं।

0
kbc

सोनी टीवी चैनल का सबसे चर्चित शो ‘कौन बनेगा करोड़पति-11’ लगातार सुर्खियों में बना हुआ है और एक से बढ़कर एक कंटेस्टेंट यहां पर आ रहे है। लेकिन इस बार kbc विवादों में घिरा हुआ नजर आ रहा हैं। ये शो इसलिए विवादों में आ गया क्योंकि शो में पूछे गए एक सवाल को लेकर यूजर्स इतने ज्यादा नाराज हो गए हैं कि उन्होंने सोनी टीवी और कौन बनेगा करोड़पति को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं। ट्विटर पर #Boycott_KBC_SonyTv टॉप ट्रेंड कर रहा है। आइए सबसे पहले जानते हैं कि आखिर वह सवाल क्या था, जिसपर पर लोग इतना भड़क गए हैं।

बीती रात सोनी टीवी पर प्रसारित केबीसी के एपिसोड में एक सवाल पुछा गया जिसमें लिखा था, इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे? जिसके ऑप्शन थे

A. महाराणा प्रताप
B. राणा सांगा
C. महाराज रणजीत सिंह
D. शिवाजी

इस सवाल को देखकर लोग भड़क गए की उन्होंने सोनी टीवी और (KBC) को बायकॉट करने की मांग करने लगे। लोगों का कहना है कि शो ने देश के महान राजा छत्रपति शिवाजी का अपमान किया है। कई लोगों ने केबीसी पर सावल उठाते हुए कहा कि जब औरंगजेब के आगे मुगल सम्राट लग सकता है तो शिवाजी के आगे छत्रपति क्यों नहीं लगाया गया। ये सवाल राजकोट की शाहेदा चंद्रन से 7 नवंबर को टेलीकास्ट हुए एपिसोड में पूछा गया था।

यूजर्स को इतना गुस्सा आ रहा हैं कि कुछ लोग अमिताभ बच्चन पर भी सवाल करते हुए कह रहे हैं कि जब उन्होंने सवाल को पढ़ा तब वो इस गलती को सुधार सकते थे लेकिन उन्होंने भी छत्रपति शिवाजी को शिवाजी पढ़ा। सोशल मीडिया पर इस सवाल की तस्वीर के साथ कई यूजर्स केबीसी को बायकॉट करने की बात कर रहे हैं।