बारिश को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट सच साबित होता दिख रहा है. 2 दिन से हो रही बारिश ने जहां लोगों को गर्मी और अन्य समस्याओं से राहत दी है, तो कुछ मामलों में यह भारी पड़ती दिख रही है. देश के अधिकतर शहरों में बारिश की वजह से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.  नोरू चक्रवात की वजह से इस पूरे महीने बारिश बने रहने की संभावना है। बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर व उत्तर प्रदेश समेत अलग-अलग राज्यों में जलभराव की स्थिति बन गई हैं। वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, आंध्र प्रदेश, केरल, गुजरात, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

राजस्थान में  बारिश जारी

राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी है। यहां के उदयपुर में मौसम में अचानक से बदलाव हुआ, जिसके बाद बारिश शुरू हो गई।

यूपी के कई राज्यों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग ने येलो और आरेंज अलर्ट जारी किया है। यूपी मौसम विभाग के अनुसार 12 अक्तूबर तक 49 जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। वहीं गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, बहराइच, बस्ती, महाराजगंज, बाराबंकी में भी तेज़ बारिश हो सकती है।

इन राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र्र, गोवा, तेलंगाना, पुडुचेरी, नागालैंड, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।