शाहरुख खान की फिल्म पठान का फेन्स को काफी समय से इंतज़ा इंतज़ार बुधवार को खत्म हुआ देश भर में विरोध के बाद भी किंग खान के फेन्स ने पठान को बाहोत प्यार दिया अब एस आर के की फिल्म पठान की पहले दिन कि बॉक्स ऑफिस कमाई का आंकड़ा आधिकारिक तौर पर सामने आ गया है. फिल्म ने पहले दिन 55 करोड़ की कमाई की है. जो कि किसी भी भाषा में भारत में सबसे बड़ी ओपनिंग है. इसके अलावा फिल्म ने तमिल और तेलुगु में करीब 2 करोड़ की कमाई की है. इस हिसाब से बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 57 करोड़ की कमाई कर ली है.

 


विदेश में 35 करोड़ की हुई कमाई

किंग खान की पठान न सिर्फ देश में बल्कि दुनियाभर में कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है. फिल्म की एक दिन की कमाई की बात करें तो ये करीब 100 करोड़ का आंकड़ा पार कई गई है. पठान ने $4 मिलियन से अधिक की शुरुआत की है, शुरुआती अनुमानों के अनुसार $4.20 मिलियन डे का अनुमान लगाया जा रहा है. यदि हम इसे INR में काउंट करते हैं, तो पठान के विदेशी आंकड़े लगभग 35 करोड़ रुपये हैं.

कई फिल्म स्टार्स ने की पठान की तारीफ़

पठान को फैंस के साथ ही बॉलीवुड सेलेब्स की भी तारीफ मिल रही है. कंगना रनौत ने भी पठान की तारीफ की है. कंगना रनौत ने अपनी आने वाली फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रैप-अप पार्टी में ‘पठान’ के बारे में बात की. कंगना ने कहा, “पठान अच्छा कर रही है. ऐसी फिल्में चलनी चाहिए और मुझे लगता है कि जो हमारे हिंदी सिनेमा वाले पीछे रह गए हैं, हर इंसान अपने लेवल पर कोशिश कर रहा है. मुझे लगता है कि इस तरह की फिल्में चलनी चाहिए.”