इंटरनेट की दुनिया में अक्सर ऐसी तस्वीरें सुर्खियां बटोरती हैं, जो लोगों की नजरों की परख करने का दावा करती हैं। दरअसल, इन तस्वीरों में कुछ छिपा होता है और लोगों को उन्हें ढूंढने का टास्क दिया जाता है। लेकिन ये चीजें तमाम कोशिशों के बाद भी लोगों को दिखाई नहीं देती हैं। इसके लिए दिमाग को काफी मेहनत करनी पड़ती है तब कहीं जाकर छिपी चीजें नजर आती हैं। ऐसी ही तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन (नजरों को धोखा देने वाला) कहा जाता है।

15 सेकंड में ढूंढे तस्वीर में छिपी मछली

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही चैलेंज आया है। जिसमें एक मछली छिपी हुई है। अगर आपने 15 सेकंड के भीतर उसे ढूंढ निकाला, तो फिर आप जीनियस कहलाएंगे। आपके सामने जो तस्वीर है उसमें आप तमाम तरह के रंग देख पा रहे हैं। साथ ही तस्वीर में मौजूद है एक कुत्ता और एक बिल्ली और बिल्ली की दाएं तरफ एक घड़ा लुढ़का हुआ पड़ा है। वहीं, कुत्ता एक गत्ते के डिब्बे में बैठा है। बिल्ली की बाएं तरफ कूड़ा बिखरा हुआ है। इसी तस्वीर में एक मछली भी है जो आसानी से लोगों को नहीं मिल रही। आपको 15 सेकेंड में वो मछली ढूंढनी है।

Also Read : RBI नए साल से जारी करेगा 1000 का नया नोट, 2000 के नोट की लेगा जगह, पढ़े पूरी खबर

यहाँ छिपी मछली

क्या आपको मछली मिल गई? अगर हां, तो वाकई आपकी नजरें बहुत तेज हैं। लेकिन अगर आप मछली ढूंढ पाने में कामयाब नहीं हुए तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपकी मदद करेंगे मछली ढूंढने में। घड़े के डिजाइन को ध्यान से देखिए। घड़े पर आपको मछली का डिजाइन बना दिख जाएगा।