राज्यपाल के बयान पर भड़के उमर बोले, किसी की हत्या हुई तो सत्यपाल मलिक होंगे जिम्मेदार

0
33
satyapal-malik

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक कार्यक्रम में आतंकियों से अपील करते हुए कहा था कि वह जम्मू-कश्मीर में पुलिस बल और सेना को निशाना ना बनाएं। यदि आतंकियों को हत्या ही करनी है तो वह राज्य को लूटने वाले लोगों की हत्या करें। वह ऐसे लोगों को निशाना बनाए जो भ्रष्टाचारी है। राज्यपाल के इस विवादित बयान को चारों ओर विरोध हो रहा है।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि आज के बाद जम्मू-कश्मीर में किसी भी राजनेता, सेवारत या सेवानिवृत्त नौकरशाह की हत्या होती है, तो उसके लिए सत्यपाल मलिक जिम्मेदार होंगे।

सत्यपाल मलिक हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में बन रहते हैं। इससे पहले सत्यपाल मलिक ने कहा था कि कश्मीर की सबसे बड़ी समस्या भ्रष्टाचार है। कश्मीर में जितना रुपया लगा है, अगर उतना रुपया विकास के काम में लग गया होता, तो कश्मीर सोने का होता. यहां नेताओं के पास इतना धन है, जिसकी कोई सीमा नहीं है। इनके बड़े-बड़े मकान हैं। करोड़ों रूपए के कालीन हैं, किंतु जो गरीब कश्मीरी है, जो अमरनाथ यात्रा में टट्टू लेकर जाता है उसके शरी पर स्वेटर भी नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here