breaking newsअन्यस्पोर्ट्स

राष्ट्रीय खेल दिवस पर ऐसे पीएम मोदी ने किया मेजर ध्यानचंद को याद, कही ये खास बात

नई दिल्ली। आज 29 अगस्त राष्ट्रीय खेल दिवस के रुप में देशभर में मनाया जा रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को खेल दिवस की बधाई देते हुए मेजर ध्यानचंद को भी याद किया है। बता दें कि मेजर ध्यानचंद हॉकी के जादूगर माने जाते हैं।

उनका जन्म 29 अगस्त 1905 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद शहर में हुआ था। हॉकी में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन को सम्मान देने के मकसद से हर साल 29 अगस्त को पूरे देश में राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि आज राष्ट्रीय खेल दिवस पर हम मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देते हैं, जिनके हॉकी स्टिक के जादू को कभी नहीं भुलाया जा सकता। यह हमारे प्रतिभाशाली एथलीटों की सफलता के लिए परिवारों, कोचों और सहयोगी कर्मचारियों द्वारा दिए गए उत्कृष्ट समर्थन की सराहना करने का भी दिन है।

इसके बाद अपने अगले ट्वीट में लिखा कि राष्ट्रीय खेल दिवस उन सभी अनुकरणीय खिलाड़ियों की उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मनाने का दिन है, जिन्होंने विभिन्न खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और हमारे राष्ट्र को गौरवान्वित किया है। उनका तप और दृढ़ संकल्प शानदार है।

आगे पीएम मोदी ने लिखा कि भारत सरकार खेल को लोकप्रिय बनाने और भारत में खेल प्रतिभाओं को समर्थन देने के लिए कई प्रयास कर रही है। साथ ही, मैं सभी से खेल और फिटनेस व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का आग्रह करता हूं। ऐसा करने के कई फायदे हैं। हर कोई खेल से खुश और स्वस्थ रह सकता है।

Related posts
breaking newsदेश

राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना कहा - आज देश में जवान के सामने खड़ा है किसान

शनिवार को विपक्ष ने देश में हो रहे…
Read more
breaking newsउत्तर प्रदेशदेश

यूपी में आज से लागू होगा लव जिहाद के खिलाफ कानून, राज्यपाल ने दी मंजूरी

लव जिहाद जैसे घिनोने अपराध पर नकेल…
Read more
breaking newsदेश

कब तक बन कर तैयार होगी कोरोना वैक्सीन ? जायजा लेने पीएम मोदी निकले

देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर चल रहे…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group