Indore: आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा हैं। इसी के तहत स्कूली बच्चों को हमारे देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं हमारे देश की आन बान और शान तिरंगे के बारे में जानकारी देने तथा बच्चों में देशभक्ति की भावना जागृत करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा अंगीकार दिवस 22 जुलाई के उपलक्ष्य में एसपीसी की नोडल अधिकारी व अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मुख्यालय मनीषा पाठक सोनी के मार्गदर्शन में आज दि 22.07.2022 को एसपीसी योजना के अंतर्गत चयनित स्कूलों में एसपीसी की प्रशिक्षक निरीक्षक राधा जामोद एवं रिजर्व इंदौर मध्य प्रदेश पुलिस संगठन की सचिव आरती मौर्य द्वारा एसपीसी के बच्चों के बीच पहुंचकर, नोडल शिक्षिकाओं के साथ बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की विस्तृत कहानी बताते हुए उन्हें तिरंगे का महत्व एवं हमें उसका हर समय सम्मान करना चाहिए ऐसी प्रेरक जानकारियां दी गई। और उनमें देश प्रेम देश प्रेम की भावना बढ़ाने वाले विभिन्न कार्यक्रम जैसे ड्राइंग, पेंटिंग, रंगोली आदि का आयोजन किया गया जिसमें बड़े उत्साह के साथ बच्चों ने भाग लिया।

Must Read- ‘आप’ ने आयोजित की प्रेस वार्ता, प्रदेश प्रभारी का कहना- आम आदमी पार्टी मध्यप्रदेश में बनी तीसरा विकल्प

इस अवसर पर एसपीसी कैडेट्स व बच्चों, स्कूल के प्राचार्य व नोडल शिक्षिकाओं ने मिलकर नशा मुक्त भारत आभियान के तहत के तहत नशे से दूर रहने की शपथ भी ली गई।

उक्त कार्यक्रम में एसपीसी नोडल शिक्षकगण शा.हा. से. स्कूल मुसाखेडी से राशी परिहार, शा.हा. से. स्कूल राजेंद्र नगर से रितिका सेंगर,
शा.हा. से. स्कूल संगमनगर से अंबिका मालवीय, जवाहर नवोदय स्कूल मानपुर से रेनु मैडम, आलोक शर्मा व स्टाफ एवं बच्चे उपस्थित रहे।