Homeइंदौर न्यूज़इंदौर में Omicron की आहट, हाईअलर्ट पर प्रशासन, इन इंतजामों की तैयारी...

इंदौर में Omicron की आहट, हाईअलर्ट पर प्रशासन, इन इंतजामों की तैयारी पूर्ण

कोरोना की बुरी मार सह चुका इंदौर अब तीसरी लहर के बारे में सोचते हुए कांप उठा है। ऐसे में पूरे जिले में अभी से कोरोना के नए वेरिएंट Omicron के लिए अलर्ट जारी कर दिया है।

कोरोना की बुरी मार सह चुका इंदौर अब तीसरी लहर के बारे में सोचते हुए कांप उठा है। ऐसे में पूरे जिले में अभी से कोरोना के नए वेरिएंट Omicron के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस बार जिले का बुरा हाल न हो इसलिए अस्पतालों में एहतियात के रूप में पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं।

दरअसल, प्राइवेट अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ा दी गई है। अस्पताल में 50 बेड में से न्यूनतम 10 प्रतिशत बेड कोरोना मरीजों के आरक्षित किए जाएंगे। इसके अलावा मध्यप्रदेश में 43 ऑक्सीजन प्लांट तैयार हैं। बचे तीन में भी जल्दी काम शुरू हो जाएगा।

Must Read : Bhopal : नर्मदा हॉस्पिटल के डॉक्टर की संदिग्ध मौत, कार में मिली लाश

जानकारी के मुताबिक, इंदौर में नए वैरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर प्रशासन काफी सतर्क है। बच्चों और गर्भवती महिलाओं के इलाज के लिये विशेष व्यवस्था रहेगी। इसके लिए अस्पतालों में बीएड की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी और सुविधा भी विशेष कर दी जाएगी।

कोविड केयर सेंटर्स अलर्ट –

जानकारी के मुताबिक, कलेक्टर मनीष सिंह ने जानकारी दी है कि जिले में सभी कोविड केयर सेंटर्स को दोबारा सक्रिय किया जा रहा है। ऐसे में एक या दो दिन में राधास्वामी कोविड केयर सेंटर में भी सभी व्यवस्थाएं पहले की तरह जुटा ली जाएंगी। सभी को सतर्क और सक्रिय रहने की जरूरत है।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular