भारत में बढ़ रहा Omicron का कहर, एक और शख्स मिला संक्रमित

इन दिनों कोरोना के नए वैरिएंट ने लोगों को डरा कर रखा है। इस नए वेरिएंट का नाम ओमिक्रॉन है। इस वेरिएंट ने भारत में भी दस्तक दे दी है। बताया जा रहा है कि ओमिक्रॉन (Omicron) का एक और केस मिला है।

इन दिनों कोरोना के नए वैरिएंट ने लोगों को डरा कर रखा है। इस नए वेरिएंट का नाम ओमिक्रॉन है। इस वेरिएंट ने भारत में भी दस्तक दे दी है। बताया जा रहा है कि ओमिक्रॉन (Omicron) का एक और केस मिला है। बता दें यह केस गुजरात के जामनगर में मिला है। साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि गुजरात के जामनगर में अफ्रीकी देश जिम्बाब्वे से लौटा शख्स कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित मिला है।

संक्रमित हुआ मरीज दो दिन पहले ही जिम्बाब्वे से गुजरात लौटा था। इस शख्स की एयरपोर्ट पर जांच की गई, इस दौरान वह पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद मरीज का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था। अब उसकी रिपोर्ट में वह ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया है। इससे पहले भारत में ओमिक्रॉन के 2 मरीज पाए गए। इसे देखते हुए भारत में संभवता ओमिक्रॉन का यह तीसरा केस है।

Also Read – कुछ ही घंटों में दिखेगा Cyclone ‘जवाद’ का कहर, इतने किमी की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र में भी 30 लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। वहीं शुक्रवार तक राज्य में 2,821 यात्री हाई रिस्क देशों से मुंबई आए हैं। सभी की जांच की गई है, जिसमे से दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि, राज्य में अभी तक किसी भी मरीज में ओमिक्रॉन की पुष्टि नहीं हुई है। इसी के चलते लोगों में अभी कोरोना के नए वैरिएंट का डर बना हुआ है।