Omicron: ओमिक्रॉन से पहली मौत हुई दर्ज, ब्रिटेन के PM ने की लोगो से ये अपील

दुनियाभर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का कहर लगातार बढ़ता दिखाई दे रहा है. वहीं, हाल ही में इस वेरिएंट से पहली मौत का मामला सामने आया

Corona Alert

दुनियाभर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का कहर लगातार बढ़ता दिखाई दे रहा है. वहीं, हाल ही में इस वेरिएंट से पहली मौत का मामला सामने आया है. ख़बरों के अनुसार, सोमवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोनावायरस के ओमिक्रोन वैरियंट के संक्रमण के आने के बाद यहां मरीज की मौत हो गई है. रविवार को ब्रिटेन में 1239 ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए गए। ब्रिटेन में ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या 3,137 हो गई है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ब्रिटेन में 27 नवंबर को पहला केस दर्ज किया गया था. जिसके बाद ब्रिटिश PM सभी लोगों से इस खतरे से बचने के लिए बूस्टर डोज लेने की अपील की थी. बता दें कि, पुरे इंग्लैंड में 30 साल और इससे अधिक उम्र के लोगों के लिए कोरोना के टीके की बूस्टर डोज के लिए सोमवार से बुकिंग शुरू हो गई है।

मंगलवार को दिल्ली में ओमिक्रॉन के चार नए मामले दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस मामले पर कहा कि, “चार नए मामलों का पता चला है जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 6 हो गई है. 6 मामलों में से 1 मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. फिलहाल 35 कोविड रोगी और 3 संदिग्ध मामले एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती हैं.”