बिहार के सीतामढ़ी में नूपुर शर्मा के समर्थक को मारा चाकू, 5 आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान और महाराष्ट्र के बाद अब बिहार में नूपुर शर्मा के समर्थक पर हमला हुआ है। सीतामढ़ी के अंकित झा ने आरोप लगाया है कि नूपुर शर्मा का वीडियो देखने पर उसे चाकू मार दिया गया।

राजस्थान और महाराष्ट्र के बाद अब बिहार में नूपुर शर्मा के समर्थक पर हमला हुआ है। सीतामढ़ी के अंकित झा ने आरोप लगाया है कि नूपुर शर्मा का वीडियो देखने पर उसे चाकू मार दिया गया। बाजार में दौड़ा-दौड़ाकर अंकित पर 6 बार चाकू से हमला किया गया। अंकित की हालत गंभीर है। दरभंगा के DMCH के ICU में उसका इलाज चल रहा है। अंकित का चाकू लगने के बाद का वीडियो भी सामने आया है।अंकित ने बताया कि वो अपने दोस्त के साथ एक दुकान पर बैठकर मोबाइल में स्टेटस देख रहा था। उसमें नूपुर शर्मा का वीडियो था। पीछे से कुछ लोग आए और पूछा कि नूपुर शर्मा के समर्थक हो। मैंने जैसे ही हां कहा, चाकू मारने लगे।

मोबाइल पर नूपुर का वीडियो देखने पर गुस्सा आया
बताया जा रहा है कि अंकित एक पान की दुकान पर पान खाने गया था। इसी दौरान नूपुर शर्मा का वीडियो मोबाइल में देख रहा था। मोहम्मद बिलाल सहित 3 लोग पान की दुकान पर आए और नूपुर शर्मा का वीडियो मोबाइल पर देखते ही गुस्सा हो गए। युवकों ने पहले अंकित के चेहरे पर सिगरेट का धुआं उड़ाया। इसके बाद गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर अंकित के दाहिने तरफ कमर के पास चाकू से तीनों ने हमला कर दिया। अंकित झा नानपुर के बहेरा गांव का रहने वाला है। मामला 16 जुलाई का बताया जा रहा है। पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत तब ली जब उन्होंने शिकायत से नूपुर का जिक्र हटाया। पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है। SP हर किशोर राय का कहना है कि पीड़ित और आरोपी नशा कर रहे थे। इसके बाद दोनों के बीच विवाद हो गया। नूपुर शर्मा से जुड़े किसी विवाद से SP ने इनकार किया है।

पूरे मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। आरोप है कि परिजनों ने पहले जो शिकायत की थी, उसमें नुपूर शर्मा मामले का जिक्र था। पुलिस ने इसे बदलने को कहा, शिकायत से नुपूर शर्मा का जिक्र हटाने के बाद ही FIR दर्ज की गई। इस मामले में पुलिस ने नानपुर गांव के गौरा उर्फ मो. निहाल, मो. बिलाल सहित 5 अन्य लोगों को आरोपी बनाया है। FIR के बाद लगातार पीड़ित परिवार को धमकी मिल रही है।