नूपुर शर्मा बयान विवाद, क्या अगले जुम्मे की नमाज़ के बाद फिर बिगड़ेंगे हालत

नूपुर शर्मा बयान विवाद ,बीते जुम्मे की नमाज़ के बाद देशभर में विरोध प्रदर्शन , खाड़ी देशों ने भी चेताया भारत को

देशभर में कई शहरों , इलाकों में बीते शुक्रवार जुम्मे की नमाज़ के बाद इकठ्ठा हुए लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया था । नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर कार्रवाई को लेकर देशभर में हो रहे ये विरोध प्रदर्शन थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं । राजधानी दिल्ली और यूपी के कई शहरों के अलावा पश्चिम बंगाल में भी कई इलाकों पर इस विरोध प्रदर्शन का असर लगातार देखने को मिल रहा है। हिंसा और पत्थरबाजी की कई घटनाएं देश के अलग अलग शहरों और इलाको से आईं सामने। अगले जुम्मे की नमाज़ के बाद प्रदर्शन की संभावना और किसी अप्रिय स्थिति को टालने के लिए प्रशासन व पुलिस विभाग अपना सकता है सख़्त रवैया।

Read More : 👆🏻बालों में दही का इस्तेमाल करते समय ध्यान रखें ये बातें👆🏻

राजधानी दिल्ली सहित कई शहरों में बिगड़ा था माहौल

राजधानी दिल्ली की प्रसिद्ध जामा मस्जिद के बाहर बीते शुक्रवार जुम्मे की नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ इकठ्ठा होने से माहौल गर्म रहा। यूपी के कई शहरों में स्थिति गंभीर होती दिखाई दी थी । राजधानी लखनऊ में भी जहां इकठ्ठे हुए नमाज़ियों ने भारी विरोध प्रदर्शन किया , वहीं प्रयागराज में स्थिति इतनी बिगड़ी की पथराव की घटनाए भी सामने आईं जिसके बाद स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को भारी संख्या में फ्लैग मार्च निकलना पड़ा ।

यूपी के देवबंद में भी स्थिति बिगड़ती देख पुलिस के द्वारा सख्त कदम उठाए गए और गंभीरता को रोका गया। सहारनपुर और मुरादाबाद में भी इसी प्रकार की प्रदर्शनकारी घटनाएं सामने आई थी , जिसे पुलिस बल ने सख्ती से काबू किया और माहौल बिगड़ने से बचाया। पश्चिम बंगाल में भी कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की घटनाएं हुईं।

Read More : क्राईम ब्रांच इंदौर ने पकड़ा शातिर बदमाश, नशे की लत को पूरा करने के लिए करता था वाहनों की चोरी

पैगंबर पर की थी टिप्पणी

एक टीवी डिबेट के दौरान मुस्लिम पक्षकार के द्वारा ज्ञानवापी शिवलिंग पर मजाकिया टिप्पणी के बाद बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा भड़क गईं थी , जिसके बाद उनके द्वारा पैगंबर मोहम्मद के लिए टिप्पणी की गई , जोकि मुस्लिम समुदाय को नागवार गुजरी। जिसके बाद से देशभर में गंभीर विरोध प्रदर्शन के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। विवाद यहीं नहीं थमा कतर , कुवैत , ईरान सहित अन्य मुस्लिम देशों ने भी इस बयान को लेकर अपनी नाराज़गी जताते हुए भारतीय दूतावास को तलब किया गया और नूपुर शर्मा के खिलाफ कारवाही की मांग की गई। साथ ही भारत के साथ संबंध खत्म करने की धमकी भी इन खाडी देशों के द्वारा दी गई। जिसके बाद बीजेपी के आला कमान नेताओं के द्वारा नूपुर शर्मा की बीजेपी की सदस्य्ता रद्द कर दी थी।