विवादित टिप्पणी मामले में पुरे देश से माफ़ी मांगे नूपुर शर्मा – Supreme Court

सुप्रीम कोर्ट ने कहा विवादित टिप्पणी मामले में पुरे देश से माफ़ी मांगे नूपुर शर्मा ,एक टीवी डिबेट में की थी विवादित टिप्पणी, उदयपुर में मृतक टेलर के व्हाट्सएप से प्रचारित हुई विवदित टिप्पणी बनी हत्या का कारण

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा भारतीय जनता पार्टी (BJP) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए, पुरे देश से माफ़ी मांगने के निर्देश दिए हैं। उदयपुर के टेलर हत्याकांड का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये घटना उन्ही के गैरज़िम्मेदार बयान की वजह से हुई है। ज्ञातव्य है कि बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता के द्वारा पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ टिप्पणी की गई थी जिसके बाद से मुस्लिम संगठनों में लगातार आक्रोश देखा जा रहा है ।

Also Read – Maharashtra : सुप्रीम कोर्ट की शरण में उद्धव ठाकरे गुट, कहा शिंदे बागी कैसे बनाया सीएम

एक टीवी डिबेट में की थी विवादित टिप्पणी

ज्ञातव्य है कि बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा एक चैनल द्वारा आयोजित टीवी डिबेट में पैगम्बर मुहम्मद के बारे में टिप्पणी की गई थी, जिसको लेकर देशभर के अलावा कुवैत, क़तर जैसे कई मुस्लिम देशों में विरोध देखने को मिला था। अन्तर्राष्ट्रीय विरोध के बाद बीजेपी ने अपनी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था। गौरतलब है कि देशभर में नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के साथ उनके पर कई अलग अलग जगहों पर पुलिस शिकायतें भी की गईं थी।

Also Read-Rajasthan-हटाए गए उदयपुर के SP और IG, अजमेर जेल शिफ्ट किए गए दोनों आरोपी

उदयपुर में मृतक टेलर के व्हाट्सएप से प्रचारित हुई थी विवदित टिप्पणी

गौरतलब है कि हाल ही में उदयपुर में हुए टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड से पूर्व मृतक टेलर के व्हाट्सएप के माध्यम से नूपुर शर्मा की उक्त विवादित टिप्पणी फारवर्ड हुई थी ,जिसके बाद मुस्लिम कटटरपंथियो ने धारदार हथियार से बेरहमी से उनकी हत्या कर दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने उदयपुर हत्याकांड की वजह से नूपुर शर्मा के लिए अपनी नाराजगी प्रकट की व घटना के लिए उन्हें भी जिम्मेदार बताया।