UPI Payment : बिना इंटरनेट के भी अब आप कर सकते है UPI पेमेंट, ये है तरीका

UPI Payment : आज कल ऑनलाइन पेमेंट के बिना आधे काम अधूरे रह जाते है। ऑनलाइन पेमेंट आज के जमाने में सबसे ज्यादा जरुरी चीज़ है।

online bill payment

UPI Payment: आज कल ऑनलाइन पेमेंट (Online Payment) के बिना आधे काम अधूरे रह जाते है। ऑनलाइन पेमेंट आज के जमाने में सबसे ज्यादा जरुरी चीज़ है। ऐसे में UPI का यूज काफी बढ़ गया है। अगर आप भी यूपीआई का इस्तिमाल करते है तो आज हम आपको इसके लिए एक ट्रिक बताने जा रहे हैं। बता दे, अब आप यूपीआई आप फोन में नेट नहीं होने पर भी यूज कर सकते हैं।

लेकिन इसके लिए आपका नंबर BHIM ऐप पर UPI ट्रांजैक्शन के लिए रजिस्टर्ड होना चाहिए। इसके बाद ही आप इसका यूज कर सकेंगे। जानकारी के मुताबिक, BHIM ऐप पर UPI ट्रांजैक्शन के लिए रजिस्टर्ड नंबर से ही आप बिना इंटरनेट के भी UPI पेमेंट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें –  Covid Vaccination Indore : अब तक 9 लाख लोगों ने नहीं लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

इसके लिए आपको अपने फोन के डायलर में जाकर USSD कोड *99# डायल करना होगा। फिर आपको कॉल के ऑप्शन पर क्लिक कर दें। इसके बाद आपको आपके फ़ोन पर एक पॉप अप मैसेज दिखेगा। इसमें आपको कई ऑप्शन मिलेंगे। ऐसे में आपको बैलेंस चेक करने से लेकर UPI PIN मैनेज करने तक का ऑप्शन मिलेगा।

खास बात ये है कि इसमें पैसे भेजने के लिए आपको सेंड मनी के ऑप्शन पर जाना होगा। फिर इसमें आप जिसको पैसे भेजना चाहते हैं उसका डिटेल्स डालना होगा। बता दे, UPI आईडी के अलावा बैंक अकाउंट डिटेल्स भी यूज कर सकते हैं। ये भी बहुत आसान तरीका है इसमें डिटेल्स भरने के बाद आपका अमाउंट सेलेक्ट करना होगा जितना आप उसे भेजना चाहते है।