खुर्शीद के बाद अब सिंधिया का बयान, कहा- इस समय कांग्रेस को आत्ममंथन की जरूरत

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से ही कांग्रेस उबर नहीं पाई है। ऐसे में पार्टी की स्थिति को लेकर कई दिग्गज नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद द्वारा कांग्रेस की वर्तमान स्थिति पर चिंता जाहिर किए जाने के बाद पार्टी के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान भी सामने आया है।

0
24
Jyotiraditya-Scindia

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से ही कांग्रेस उबर नहीं पाई है। ऐसे में पार्टी की स्थिति को लेकर कई दिग्गज नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद द्वारा कांग्रेस की वर्तमान स्थिति पर चिंता जाहिर किए जाने के बाद पार्टी के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान भी सामने आया है।

पूर्व सांसद सिंधिया ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस को वर्तमान में आत्मनिरिक्षण करने की जरूरत है। उन्होने कहा, ‘मैं किसी और की टिप्पणी पर कुछ नहीं कहना चाहूंगा, लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि कांग्रेस को आत्मनिरिक्षण करने की जरूरत है।’

गौर हो इससे पहले सलमान खुर्शीद ने भी पार्टी की स्थिति पर सवाल उठाए थे और कहा था कि उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद पार्टी में खालीपन की स्थिति है। उनका अध्यक्ष पद छोड़ना कांग्रेस की बड़ी समस्या है।

खुर्शीद ने कहा, राहुल के जाने के बाद हमारे कई नेता छोड़ गए हैं। इस कारण लोकसभा चुनाव में हार पर मंथन के लिए एकजुट नहीं हो सके। हार के कारणों का आत्मनिरीक्षण नहीं कर सके।

न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस का संघर्ष इस कदर है कि महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनावों में भी जीतने की संभावना नहीं है। सिर्फ इतना ही नहीं, पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि ये सिर्फ आने वाले विधानसभा चुनावों की बात नहीं है, बल्कि कांग्रेस का संकट ऐसा है कि इस मौके पर वह अपने भविष्य को लेकर ही सुनिश्चित नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here