सुपर ओवर में नीशम के छक्का मारते ही कोच को हार्टअटैक, मौत

0
182

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दुखों का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। विश्व कप से तो बाहर हुए ही, अब उनके अहम खिलाड़ी के कोच का भी निधन हो गया है। खबर मिली है कि विश्व कप फाइनल के सुपर ओवर में जैसे ही जिमी नीशम ने छक्का मारा ,उनके कोच को हार्ट अटैक आ गया। अस्पताल ले गए जहां आज उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उनकी बेटी लियोनी ने बताया कि जैसे ही नीशम ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्का मारा, पापा की तबीयत खराब हो गई। हम उन्हें अस्पताल ले गए। डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा पाए।

विश्वकप के शोर में यह खबर कहीं दब गई थी। लेकिन अब जब नीशम को पता चला तो उन्होंने ट्विटर पर श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि डेव गार्डन मेरे हाई स्कूल शिक्षक कोच और दोस्त हैं। उन्हें इस खेल से बहुत प्यार था। उन्होंने मुझे खेल की बारीकी सिखाई है। मैं भाग्यशाली रहा कि उनसे मुझे सीखने का मौका मिला। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे। काश मैं आपके लिए विश्व कप की ट्रॉफी ला पाता।

नीशम के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें सराहा जा रहा है। कोच की बेटी लियोनी ने कहा कि इस श्रद्धांजलि से मेरे पिता को बहुत शांति मिलेगी। उनके शिष्य ने पूरी कोशिश की लेकिन न्यूजीलैंड को नहीं जीता पाए। देव गार्डन ने नीशम के अलावा लोकी फर्ग्यूसन और मिचेल सैंटनर को भी सिखाया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट में उनका नाम अदब से लिया जाता था। टीम और क्रिकेट बोर्ड की तरफ से उन्हें श्रद्धांजलि दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here