लगातार पांचवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नवीन पटनायक, राज्यपाल से की मुलाकात | Naveen Patnaik set to return as Odisha CM for the Fifth Time…

0
64

बीजू जनता दल के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने रविवार को ओडिशा के राज्यपाल से मुलाकात कर राज्य में एक बार फिर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। इससे पहले उन्हें बीजू जनता दल के विधायक दल का नेता चुना गया था। बता दे कि लोकसभा चुनाव के साथ ओडिशा में विधानसभा चुनाव हुए थे जिसमें से बीजेडी ने 146 विधानसभा सीटों में से 112 सीटों पर जीत दर्ज की है।

राजभवन के एक प्रवक्ता के अनुसार बीजेडी को मिले बहुमत से संतुष्ट होने के बाद नवीन पटनायक को राज्यपाल द्वारा नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया हैै। जिसके बाद उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात कर पार्टी के 112 नवनिर्वाचित विधायक की सूची सौंपी। वहीं पटनायक को लगातार पांच बार विधायक दल का नेता चुना गया है। वह 29 मई को रिकार्ड पांचवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

गौरतलब है कि ओडिशा में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजद ने 146 सीटों में से 112 सीटों पर कब्जा जमाया है। साथ ही बीजेडी ने लोकसभा की 21 सीटों में से 12 सीटों पर कामयाबी मिली है। बता दें कि ओडिशा में 147 विधानसभा सीट है लेकिन पत्कुरा में सीट पर एक प्रत्याशी के निधन और चक्रवात की वजह से दो बार चुनाव को टाल दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here