MP Weather : प्रदेश को मिल चुकी है भारी बारिश से राहत, जानिए किन जिलों में लौट सकती है आसमान से आफत

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर समाप्त हो चुका है। पुरे प्रदेश को तरबतर करने के बाद मध्य प्रदेश से मानसून की वापसी हो चुकी है। इसके बावजूद अभी पूरी तरह से बारिश खत्म हो गई ऐसा भी नहीं कहा जा सकता।

मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर समाप्त हो चुका है। पुरे प्रदेश को तरबतर करने के बाद मध्य प्रदेश से मानसून की वापसी हो चुकी है। इसके बावजूद अभी पूरी तरह से बारिश खत्म हो गई ऐसा भी नहीं कहा जा सकता। मौसम विभाग ने जहां प्रदेश से मानसून की विदाई के संकेत दे दिए हैं, वहीं कई जिलों में अभी और बारिश के लिए अलर्ट भी मौसम विभाग के द्वारा किया गया है।

Also Read-भाद्रपद शुक्ल गणेश चतुर्थी : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के मौसम को लेकर मिली जुली प्रतिक्रिया दी है। जहां कई जिलों से मानसून पूरी तरह से विदा हो चूका है , वहीं कुछ जिले अभी भी भारी बारिश की संभावना के तहत आ रहे हैं। राजगढ़, सीहोर, देवास, शाजापुर में भारी बारिश का येलो अलर्ट भोपाल मौसम विभाग के द्वारा घोषित किया गया है।

Also Read-Shivraj Cabinet Decision : बैठक में इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुई चर्चा, जानिए कितने पदों पर निकलेगी भर्तियां 

इन जिलों में होगी बूंदाबांदी

मौसम विभाग के अनुसार इंदौर, शहडोल, भोपाल, रीवा और जबलपुर सागर संभाग में गरज चमक के साथ हल्की बौछार पड़ने के संकेत दिए गए हैं। यहां आसमान साफ रहेगा और भारी बारिश से इन जिलों में आज राहत मिलेगी।

इन जिलों में गरज चमक के साथ होगी बूंदाबांदी

दमोह, देवास, नरसिंहपुर, छतरपुर, सिवनी, शिवपुरी, ग्वालियर और शाजापुर जिले में भी आज गरज और चमक के साथ मामूली बूंदाबांदी कहीं कहीं देखने को मिल सकती है।

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर रहेंगे

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। गौरतलब है की इस वर्ष के मानसून के दौरान प्रदेश में कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति निर्मित हुई थी, जिससे सामान्य जन जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ था।