MP News: एक्शन में शिवराज सरकार, अब बिना मास्क मिले तो लगेगा 500 का जुर्माना

mask

भोपाल। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के सामने आने के बाद तीसरी लहर की आशंकाएं और बढ़ती जा रही हैं। इसी कड़ी में अब मध्यप्रदेश में भी कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। जिसको देखते हुए अब सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। बता दें कि, 14 दिन में ही राजधानी भोपाल में 79 केस सामने आ चुके हैं। 24 घंटे में ही भोपाल में 16 केस मिले हैं, जो प्रदेश में मिले केस के दो तिहाई है। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने आपात बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम ने अधिकारियों को कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए।

ALSO READ: MP: कोरोना के दौरान बर्ड फ्लू की दस्तक, प्रशासन ने लिया यह कदम

मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को निर्देश दिए तुरंत सक्रिय होकर सभी आवश्यक कदम उठाये है। सीएम चौहान ने सभी 16 केस को आइसोलेट करते हुए इनके परिवार की कोरोना जांच कराएं, कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग करने के निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री ने सख्ती से कहा कि एक क्षण भी लापरवाही न हो, टेस्ट की संख्या बढ़ाएं, आइसोलेट करें, जरूरत होने पर छोटे कंटेंटमेंट जोन बनाएं, मास्क पर जोर दें, और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का आग्रह करें। इसके साथ ही अब सीएम खुद भी जागरूकता अभियान को गति देने के लिए निकलेंगे।

आपको बता दें कि, अब वहीं भोपाल में अब बिना मास्क दिखाई देने पर 100 रुपए की जगह 500 रुपए का जुर्माना लगेगा। यह आदेश भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने जारी किया है। सीएम ने कहा कि प्रदेश के सभी अस्पतालों में कोरोना से संबंधित समस्त मशीनरी का समीक्षा करें। इनका ट्रायल कर ले, बच्चों के वार्ड, ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर सहित अन्य उपकरण की जांच कर लें।