Indore News : सांसद लालवानी ने इंदौर को मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने की मांग की

इंदौर में मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग का हब बनाने, मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम बनाना और इंदौर में डिजिटल यूनिवर्सिटी बनाने की मांग सांसद शंकर लालवानी ने लोकसभा में उठाई।

Shankar Lalwani on Budget 2022
Shankar Lalwani on Budget 2022

Indore News : इंदौर में मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग का हब बनाने, मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम बनाना और इंदौर में डिजिटल यूनिवर्सिटी बनाने की मांग सांसद शंकर लालवानी ने लोकसभा में उठाई। सांसद लालवानी ने आलू, प्याज एवं लहसुन का एक्सपोर्ट शुरू करने की मांग करते हुए मालवा के किसानों के फायदे की बात कही। साथ ही, बहुप्रतीक्षित इंदौर-मनमाड रेलवे ट्रैक का काम शुरू करने की मांग सांसद लालवानी ने उठाई। इंदौर की रेल कनेक्टिविटी बेहतर करने के लिए से वंदे मातरम ट्रेनों को शुरू करने और रेलवे स्टेशन को भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन की तर्ज़ पर बनाने की मांग भी सांसद लालवानी ने संसद में रखी।

Read More : निजी स्कूल: मान्यता और नवीनीकरण के लिए ये महत्वपूर्ण जानकारी

सांसद लालवानी ने इंदौर की बेटी को श्रध्दांजलि देते हुए इंदौर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस का नाम लता मंगेशकर के नाम पर करने का अनुरोध किया। सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर मेट्रो को सांवेर, उज्जैन और महू होते हुए पीथमपुर से जोड़ने का मामला भी उठाया।इंदौर में यातयात की सुविधा को देखते हुए मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्टेशन स्टेशन बनाने की बात भी सांसद लालवानी ने रखी। साथ ही इंदौर को स्टार्टअप कैपिटल बनाने की बात भी लालवानी ने लोकसभा में रखी और राज्य तथा केंद्र सरकार से पूरी सहायता की मांग की।

Read More : न मास्क और न सैनेटाइजर, अलमस्त हो जाएगी मुंबई नगरी

भारत विश्व में दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग हब है और इसका फायदा इंदौर को भी मिले इसके लिए सांसद ने मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने की भी मांग सदन में रखी। साथ ही, इंदौर में डिजिटल यूनिवर्सिटी बनाने की मांग भी सांसद शंकर लालवानी ने उठाई। बजट पर चर्चा के दौरान सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर के लिए ये बेहद अहम 10 मांगे रखी। सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि ये मांगे इंदौर के आगामी 25 सालों को ध्यान में रखकर उठाई है। लालवानी ने कहा कि मा.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तेज़ी से आगे बढ़ रहा है और इंदौर को भी इसका लाभ मिल रहा है और कई योजनाएं शहर के विकास के लिए लाने का प्रयास कर रहे हैं।