MP Election : महापौर, नगर पालिका और परिषद के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से होंगे, राज्यपाल को सरकार ने भेजा अध्यादेश

MP Election : मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) में हो रहे नगरीय निकाय चुनाव में महापौर, अध्यक्ष और जनपद पंचायत अध्यक्ष के चुनावों को लेकर हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है।

MP Election : मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) में हो रहे नगरीय निकाय चुनाव में महापौर, अध्यक्ष और जनपद पंचायत अध्यक्ष के चुनावों को लेकर हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, इन चुनावों को लेकर चल रहा असमंजस अब खत्म हो गया है। बताया जा रहा है कि अब एमपी में डायरेक्ट कराए जाएंगे महापौर नगर पालिका अध्यक्ष और जनपद अध्यक्ष के चुनाव। इसको लेकर राज्य सरकार ने देर रात उत्तर प्रदेश नगर पालिका विधि अधिनियम में संशोधन के लिए अध्यादेश राज्यपाल को भेज दिया। जिसके बाद आज इसको लेकर राज्यपाल अधिसूचना जारी कर सकते हैं।

मंत्री विधायक नहीं चाहते थे प्रत्यक्ष प्रणाली से हो चुनाव –

जानकारी के मुताबिक, नगर निगम महापौर नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से करवाने पर भाजपा के विधायक और मंत्री ने अपनी असहमति जताई। क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि ये चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से किए जाए। ये इसलिए क्योंकि जो भी प्रत्यक्ष जीत कर आता है वह विधायक और मंत्रियों की बातों को गंभीरता से नहीं लेता। इससे पहले भी विधायकों द्वारा अपनी नाराजगी व्यक्त की गई थी।

Must Read : MP News : आज 2 घंटे MP में नहीं मिलेगा Petrol-Diesel, ये है बड़ी वजह

गौतलब है कि कल देर रात यानी 11 बजे तक बैठक चली जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ कई अन्य अधिकारी भी मौजूद थे जिसके बाद बैठक में इसको लेकर फैसला लिया गया है। इस बैठक में पंचायत नगरीय चुनावों में पार्टी की भूमिका और आगे आने वाले कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा की गई। साथ ही प्रत्यशियों को लेकर भी चर्चा की गई।