घर में घुसकर इंदिरा जी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बंगलादेश का निर्माण किया।-दिग्विजय सिंह

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्व.श्रीमती इंदिरा गांधी जी की पुण्यतिथि के अवसर पर इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल जी के नेतृत्व में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई एवं उनके द्वारा देश की उन्नति व प्रगति के लिए किए गए कार्यों को याद किया गया एवं उनके पदचिन्हों पर चलने की शपथ ली।

इस अवसर पर राज्यसभा सदस्य एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह जी,राज्यसभा सांसद श्री विवेक तंख्खा जी,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सह-प्रभारी श्री संजय कपूर जी,पूर्व मंत्री हनी बघेल,विधायक संजय शुक्ला जी विशेष रूप से उपस्थित थे।

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य श्री दिग्विजय सिंह जी ने कहा कि भाजपा द्वारा झूठ फैलाकर लोकतंत्र की हत्या कर उसे सत्ता प्राप्ति के साधन के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है उन्होंने कहा कि इंदिरा जी ने घर में घुसकर पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए एवं बांग्लादेश का निर्माण किया,उन्हें विपक्षी दल दुर्गा का अवतार मानते थे,आज देश प्रदेश बड़े नाजुक अवस्था में है भाजपा झूठ बोलो,झट से बोलो और जोर से बोलो के माध्यम से देश की आवाज दबाने के कृत्य में लगी है और जनता उसके झूठे वादों को समझ चुकी है एवं आगामी चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने को आतुर है एवं श्री कमलनाथ जी को पुनः प्रदेश में सत्ता सौंपने का मन बना चुकी है।

राज्यसभा सदस्य श्री विवेक तंख्खा जी ने कहा कि इंदिरा जी साहस व कुर्बानी का प्रतीक है उन्होंने देश के चुहँमुखी विकास के लिए अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया,जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता।

इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सह-प्रभारी से संजय कपूर जी ने श्रीमती इंदिरा गांधी जी व सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के देश के विकास के लिए किए गए कार्यों को याद किया एवं जिला प्रशासन पर भेदभाव पूर्ण कार्य करने का आरोप लगाया,उन्होंने कांग्रेसजनों से पूरी ताकत के साथ सांवेर सहित सभी 28 विधानसभाओ में कांग्रेसी प्रत्याशियों को विजयी बनाने का आह्वान किया,साथ ही उन्होंने इंदिरा गांधी जी के पद चिन्हों पर चलने की सभी कांग्रेसजनों को शपथ दिलाई।

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री विनय बाकलीवाल ने कहा कि इंदिरा जी ने अपने खून की एक-एक बूंद से देश को ऊर्जा व विकास दिया,उनका बलिदान देश हमेशा याद रखेगा।

श्री बाकलीवाल ने कहा कि इंदिरा जी देश में हरित क्रांति लाई,बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया,वह देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री बनी और विश्व की महान नेता के रूप में हमेशा जानी जाती रहेगी।

श्री बाकलीवाल ने कहा कि प्रशासन भाजपा के इशारे पर कार्य कर रहा है भेदभाव पूर्ण नीति के चलते बेगुनाह कांग्रेसजनों को मुकदमे लादे जा रहे हैं उन्हें डराया जा रहा है भाजपा के पक्ष में काम करने के लिए दबाव डाला जा रहा है इसका उदाहरण यह है की इंदिरा जी एवं सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने से रोकने के लिए सीढ़ी की व्यवस्था तक नहीं की गई,इससे स्पष्ट है कि पूरा प्रशासन भाजपा की कठपुतली बना हुआ है।

श्री बाकलीवाल ने कांग्रेसजनों से आह्वान किया कि वे अपने संम्पर्क सूत्रों का लाभ सांवेर के कांग्रेस प्रत्याशी श्री प्रेमचंद गुड्डू की विजयश्री दिलाने के लिए करें एवं प्रदेश मैं पुनः श्री कमलनाथ जी को मुख्यमंत्री बनाने के अभियान में जुट जावे।

श्री बाकलीवाल सहित उपस्थित सभी नेताओं ने पहले सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।श्री वल्लभ भाई पटेल जी प्रतिमा पर कार्यक्रम का संचालन श्री देवेंद्र सिंह यादव ने किया। इंदिरा जी की प्रतिमा पर आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम का संचालन श्री संजय बाकलीवाल ने किया।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से रमेश उस्ताद,श्रीमती अर्चना जायसवाल,पंकज संघवी,अनिल यादव,शेख अलीम,रघु परमार,संजय बाकलीवाल,इम्तियाज बेलीम,सन्नी राजपाल,गिरीश चितले,सादिक खान,पप्पू बाथम,शैलेष गर्ग,शरद सिसोदिया,धर्मेन्द्र गेंदर,सत्यनारायण सलवाड़िया,लक्ष्मी नारायण पाठक,शशि यादव,अरविंद बागड़ी,मुकेश यादव,ठाकुर जितेंद्र सिंह,घनश्याम जोशी,दीपक भाऊ,सुधीर लौट,राजेश मेवाती,गोपाल कोडवानी,महावीर जैन,अलीमा बी,नीलेश पटेल,दिलीप कुंदल,जगदीश जांम्बेकर,सुवेग राठी,दिनेश यादव,तत्सम भट्ट,अभिषेक मित्तल,गिरजा पंडित,श्याम अग्रवाल,संजय खादीवाला,राधे बोरासी,विनित ठाकुर,संजीव सेठ,राजेश यादव,चिंटू वर्मा,साधना भंडारी,जया तिवारी,मनीष मिंडा,खुर्शीद मंसुरी,सुशीला यादव,इसरार खान,दिगम्बर पुजारी,विकास जोशी,इश्तियाक सोलंकी,संजय आचार्य,महमूद कुरैशी,राकेश निर्मल,तेजप्रकाश राणे,मिथुन यादव,शिव गुप्ता,चंद्रशेखर पटेल आदि सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।