MP Board Exam : 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए अच्छी खबर, इस दिन तक करवा सकेंगे फॉर्म की गलती सही

MP Board Exam 2022 : मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के छात्रों के लिए हाल ही में एक राहत भरी खबर सामने आ रही है।

MP Board

MP Board Exam 2022 : मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के छात्रों के लिए हाल ही में एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आज 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए एक नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस में ये कहा गया है कि जिस भी छात्र के परीक्षा फॉर्म में कोई गलती हुई हो तो वो अभी उसे सुधरवा सकते हैं। इसके लिए उन्हें कुछ दिनों का वक्त दिया गया है।

इससे कई बच्चों को मदद मिल जाएगी। इस खबर की सही जानकारी आपको बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर मोल जाएगी। आप इस लिंक पर जाकर पूरा नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, इस साल एमपी बोर्ड परीक्षा 2022 पैटर्न में कई बदलाव किए गए है। ये बदलाव बोर्ड परीक्षा में नई शिक्षा नीति 2020 के मुताबिक, किए गए है। इन बदलावों से बच्चों पर पढ़ाई का बोझ ज्यादा नहीं पड़ेगा। अब बच्चे आसानी से अपनी परीक्षा कम सिलेबस के साथ दे सकेंगे।

इस तारीख तक सही करें फॉर्म –

मध्यप्रदेश के एमपी बोर्ड के छात्रों के फॉर्म में यदि कोई गलती हुई है तो वो अब 15 जनवरी 2022 तक सही करवा सकते हैं। दरअसल, इससे पहले फॉर्म में गलतियां सही करवाने के लिए 15 दिसंबर 2021 तक का समय ही दिया गया था। लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है। ऐसे में एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के छात्र अब 15 जनवरी 2022 तक फॉर्म में सुधर करवा सकते हैं।