ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन से सम्बद्ध एम.पी. बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन का सम्मेलन राजेन्द्र माथुर सभागृह, इन्दौर प्रेस वलय परिसर इन्दौर में रविवार 6 नवम्बर 2022 को प्रातः 10.30 बजे से आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन में प्रदेश के विभिन्न केन्द्रों से विधि बैंकों के अधिकारी संगठनों के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

हाल ही में बैंक अधिकारी संगठनों ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन को 1 नवम्बर 2022 से ड्यू वेतन समझौते के लिए मांगपत्र प्रस्तुत किया है। बैंको में पाँच दिवसीय कार्य सप्ताह लागू करने के माँग पर भी प्रबंधकों से कई दौर की चर्चाओं के उपरान्त अब निर्णय की प्रतीक्षा की जा रही है।

सेवानिवृत्त बैंककर्मियों के पेंशन पुनरीक्षण की माँग दीर्घावधि से लंबित है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण की केन्द्र शासन की नीति भी बैंक अधिकारी-कर्मचारियों के आदोलन का प्रमुख मुद्दा है एवं सम्मेलन में इन बैंको में पर्याप्त नई भर्ती, स्वस्थ कार्य वातावरण सहकारी बैंकों में द्वि-स्तरीय प्रणाली एवं समान सुविधाएँ आदि विभिन्न महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर भी विस्तृत चर्चा कर भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की जायेगी।

Also Read – शासकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय में PG की 9 और सीट्स को मिली मान्यता

सम्मेलन का शुभारम्भ ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव एस. नागराजन (चेन्नई) द्वारा किया जायेगा सुप्रसिद्ध अर्थशास्त्री डॉ. अरुण कुमार (नई दिल्ली) सम्मेलन में भारत की वर्तमान आर्थिक स्थिति एवं बैंक उद्योग की भूमिका पर विशेष रूप से व्याख्यान देंगे।

नयप्रदेश बैंक एम्पलाईज एसोसिएशन के महासचिव साथी वीके शर्मा (भोपाल) सम्मेलन के विशेष अतिथि है। सम्मेलन मे 25 से 27 नवम्बर 2022 तक चण्डीगढ़ में आयोजित ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय सम्मेलन के लिए प्रतिनिधियों का चयन भी किया जायेगा।