Breaking News

बहुत सारे ट्विस्ट और टर्न से भरी कहानी दर्शकों को बांधे रखती है

Posted on: 09 Mar 2019 14:26 by Ravindra Singh Rana
बहुत सारे ट्विस्ट और टर्न से भरी कहानी दर्शकों को बांधे रखती है

वरिष्ठ लेखक चंद्रशेखर बिरथरे की समीक्षा

फिल्म” बदला” सुजॉय घोष निर्देशित एवं लिखित फिल्म है । यह वही सुजॉय घोष हैं जिन्होंने कहानी 2 में दर्शकों को पका डाला था। खैर बदला मूलतः एक स्पेनिश फिल्म” एन इनविजिबल गेस्ट” पर आफिशियली आधारित है। फिल्म को ,ग्लास गो ,स्कॉटलैंड यूके में फिल्माया गया है । बहुत सारे ट्विस्ट और ट्रर्न से भरी कहानी दर्शकों को बांधे रखती है ।

फिल्म का मुख्य आकर्षण है अमिताभ बच्चन (बादल गुप्ता )जो एक इन्वेस्टिगेटिंग वकील के रोल में फिल्म में नजर आते हैं , तापसी पन्नू एक बिजनेस टायकून बनी है जो , टोनी ल्यूक (अर्जुन जोसेफ) के साथ विवाहेत्तर अवैध संबंध बनाती है।

Read More:- तमिलनाडु सरकार के मंत्री बोले, पीएम मोदी हमारे पिता है| PM Modi our daddy, India’s daddy

फिर होता है एक मर्डर एंटोनियो अकील का ( सनी सिंह )और अवैध संबंधों को छुपाने के लिए प्रेमी प्रेमिका घटनाओं में उलझ़ते जाते हैं । अमिताभ बच्चन (बादल गुप्ता )केस को सुलझाने के लिए तापसी पन्नू से केस की सारी जानकारी प्राप्त करने की कोशिश में खून की सारी कहानी कबुलवा लेता है , मगर बादल गुप्ता बादल गुप्ता नहीं है कोई और है यही फिल्म का क्लाइमेक्स है जो दर्शकों को निराश करता है।

Read More:- अब कबूतर नहीं, विमान उड़ते है और मारकर आ जाते है: UP Deputy CM

कहानी का इंडियनाइजेशन करना ही अखरने वाली बात है ।
हालांकि अमिताभ बच्चन ने फिल्म में बेहतरीन अभिनय किया है मगर तापसी पन्नू अपने पात्र के साथ सहज नहीं रहीं । अमृता सिंह और मानव कौल साथी टोनी जोसेफ औसत अभिनय ही करते हैं । तनवीर धनी (निरमल) का चरित्र कितना मल्टीडाइमेंशनल है कि वह मोटर मैकेनिक भी है , एक थियेटर एक्टर भी है और इतना सीनियर इन्वेस्टिगेटिंग वकील है , जो अविश्वसनीय लगता है फिल्म का संगीत एक जैसा है ।फिल्म के गाने की कथा को आगे बढ़ाने में सहायक है । अविक मुखोपाध्याय की सिनेमेटोग्राफी फर्स्ट क्लास है । स्क्रीन प्ले, एडिटिंग एकदम परफेक्ट है जो फिल्म को देखने के दो कारण हो सकते हैं ।

फिल्म एक सस्पेंस थ्रिलर है ।
मगर अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू के दृश्यों की लंबाई कभी-कभी ऊबाऊ हो जाती है ।
फिल्म एक बार देखी जा सकती है , मगर फिल्म एक खास दर्शक वर्ग के लिए बनाई गई है ।

Read More: फरार होने के बाद पहली बार London में दिखा Nirav Modi

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com