बहुत सारे ट्विस्ट और टर्न से भरी कहानी दर्शकों को बांधे रखती है

0
56
badla-movie

वरिष्ठ लेखक चंद्रशेखर बिरथरे की समीक्षा

फिल्म” बदला” सुजॉय घोष निर्देशित एवं लिखित फिल्म है । यह वही सुजॉय घोष हैं जिन्होंने कहानी 2 में दर्शकों को पका डाला था। खैर बदला मूलतः एक स्पेनिश फिल्म” एन इनविजिबल गेस्ट” पर आफिशियली आधारित है। फिल्म को ,ग्लास गो ,स्कॉटलैंड यूके में फिल्माया गया है । बहुत सारे ट्विस्ट और ट्रर्न से भरी कहानी दर्शकों को बांधे रखती है ।

फिल्म का मुख्य आकर्षण है अमिताभ बच्चन (बादल गुप्ता )जो एक इन्वेस्टिगेटिंग वकील के रोल में फिल्म में नजर आते हैं , तापसी पन्नू एक बिजनेस टायकून बनी है जो , टोनी ल्यूक (अर्जुन जोसेफ) के साथ विवाहेत्तर अवैध संबंध बनाती है।

Read More:- तमिलनाडु सरकार के मंत्री बोले, पीएम मोदी हमारे पिता है| PM Modi our daddy, India’s daddy

फिर होता है एक मर्डर एंटोनियो अकील का ( सनी सिंह )और अवैध संबंधों को छुपाने के लिए प्रेमी प्रेमिका घटनाओं में उलझ़ते जाते हैं । अमिताभ बच्चन (बादल गुप्ता )केस को सुलझाने के लिए तापसी पन्नू से केस की सारी जानकारी प्राप्त करने की कोशिश में खून की सारी कहानी कबुलवा लेता है , मगर बादल गुप्ता बादल गुप्ता नहीं है कोई और है यही फिल्म का क्लाइमेक्स है जो दर्शकों को निराश करता है।

Read More:- अब कबूतर नहीं, विमान उड़ते है और मारकर आ जाते है: UP Deputy CM

कहानी का इंडियनाइजेशन करना ही अखरने वाली बात है ।
हालांकि अमिताभ बच्चन ने फिल्म में बेहतरीन अभिनय किया है मगर तापसी पन्नू अपने पात्र के साथ सहज नहीं रहीं । अमृता सिंह और मानव कौल साथी टोनी जोसेफ औसत अभिनय ही करते हैं । तनवीर धनी (निरमल) का चरित्र कितना मल्टीडाइमेंशनल है कि वह मोटर मैकेनिक भी है , एक थियेटर एक्टर भी है और इतना सीनियर इन्वेस्टिगेटिंग वकील है , जो अविश्वसनीय लगता है फिल्म का संगीत एक जैसा है ।फिल्म के गाने की कथा को आगे बढ़ाने में सहायक है । अविक मुखोपाध्याय की सिनेमेटोग्राफी फर्स्ट क्लास है । स्क्रीन प्ले, एडिटिंग एकदम परफेक्ट है जो फिल्म को देखने के दो कारण हो सकते हैं ।

फिल्म एक सस्पेंस थ्रिलर है ।
मगर अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू के दृश्यों की लंबाई कभी-कभी ऊबाऊ हो जाती है ।
फिल्म एक बार देखी जा सकती है , मगर फिल्म एक खास दर्शक वर्ग के लिए बनाई गई है ।

Read More: फरार होने के बाद पहली बार London में दिखा Nirav Modi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here