MP News : हनुमान गढ़ी में रामभक्त हनुमानजी की पूजा करने पहुंचे विधायक संजय शुक्ला

सेवा और समर्पण, अयोध्या यात्रियों की सेवा विधायक संजय शुक्ला (Sanjay Shukla) जिस समर्पित भाव से करते है वो अद्धभुत है । 4 दिन की इस यात्रा में विधायक श्रद्धालुओं की हर सुविधा की व्यवस्था में लगातार लगे रहते है

MP News : सेवा और समर्पण, अयोध्या यात्रियों की सेवा विधायक संजय शुक्ला (Sanjay Shukla) जिस समर्पित भाव से करते है वो अद्धभुत है । 4 दिन की इस यात्रा में विधायक श्रद्धालुओं की हर सुविधा की व्यवस्था में लगातार लगे रहते है ट्रैन के अंदर पूरे समय घूम घूम कर उनके हालचाल जानना जब तक सब यात्री सो नही जाते तब तक ट्रेन में ही राउंड लगाते रहना ।इंदौर से जैसे ही ट्रेन अयोध्या के लिए शनिवार को 2 बजे निकलती है तुरंत श्रद्धालुओं को नमकीन और मिठाई, 4 बजे चाय 6 बजे समोशे लड्डू 8 बजे भोजन फल अगले दिन रविवार सुबह 7 बजे चाय और 8 बजे ट्रैन अयोध्या स्टेशन पहुँचती है।

Read More : EPFO अपने ग्राहकों को दी ये चेतावनी, जल्द से जल्द पूरा करें ये काम

स्टेशन से 9 बजे होटल स्थल पर पहुँचते है तुरंत पोहे जलेबी और चाय की व्यवस्था फिर दोपहर 11 बजेसे भोजन की व्यवस्था 4 बजे पकोड़ी चाय शाम 7 बजे से रात्रि भोजन अगले दिन सोमवार को पुनः यही क्रम सुबह 7 बजे नाश्ता कचोरी दही पराठे दूध चाय 11 बजे से भोजन दाल बाफले 4 बजे नाश्ता और फिर शाम को 5 बजे जैसे ही श्रद्धालू होटल से अयोध्या स्टेशन के लिए रवाना होने के लिए बस में बेठते है तुरंत बस के अंदर ही रात के भोजन के पेकेड सभी श्रद्धालुओं को दे दिए जाते है।

अगले दिन मंगलवार को ट्रैन में सुबह 8 बजे चाय नाश्ता और 11 बजे भोपाल बैरागढ़ स्टेशन पर लंच बॉक्स। अयोध्या में हर यात्री का ध्यान रखना जब तक सारे यात्री दर्शन करके वापस नही आते तब तक होटल के बाहर ही खड़े रहना फिर सबके रूमों में जाकर व्यवस्थाओ का पूछना। संजय शुक्ला जिस प्रकार से सेवा करते है वो अकल्पनीय है। और सबसे बड़ी बात वो कभी थकते नही है अपनी मुस्कान और जोश के साथ इसी बीच अगली यात्रा की भी तैयारी कर लेते है।

 

Read More : मध्यप्रदेश के दौरे पर BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा, उज्जैन में महाकाल के किए दर्शन

इस मार्च माह में अब दूसरी यात्रा 15 मार्च से 21 मार्च तक अमृतसर यात्रा है मतलब 8 मार्च को वापस अयोध्या से आएंगे और फिर एक सप्ताह बाद 15 मार्च को सिख भाई और बहनों के साथ एक सप्ताह की यात्रा अमृतसर के लिए निकल जाएंगे। और यही सेवा और समर्पण का क्रम उनका चलता रहेगा।