मंत्री सिलावट ने किया देवी अहिल्या कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

इंदौर 07 जनवरी, 2022
जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने आज खंडवा रोड में देवी अहिल्या कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। राधा स्वामी सत्संग परिसर में बने इस कोविड केयर सेंटर में अभी 22 मरीज़ भर्ती हैं। मंत्री श्री सिलावट के भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री मनीष सिंह, डॉ. निशांत खरे, श्री मधु वर्मा सहित अन्य संबंधित उपस्थित थे।

ALSO READ: सरकार का बड़ा फैसला, इंटरनेशनल यात्रियों को 7 दिन रहना होगा होम क्‍वारंटीन

मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि यह परिसर सकारात्मक ऊर्जा और सेवा भावना से परिपूर्ण है। गत वर्ष कोविड के भीषण अकाल में इस केन्द्र ने इंदौर के नागरिकों को एक बड़ा सहारा दिया था। राधा स्वामी डेरे के सेवादारों ने परोपकार की उच्च भावनाओं के अनुरूप यहां अपनी सेवाएं दी थी। इंदौर के नागरिकों के जनसहयोग से यहां मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर संचालित किया गया था।

मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि वे ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि गत गर्मियों के माह में कोरोना की दूसरी लहर की विभीषिका जैसी स्थिति इस बार उत्पन्न नहीं हो। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उसी दिशा में यह कोविड केयर सेंटर प्रारंभ किया गया है। कलेक्टर मनीष सिंह ने इससे अवगत कराया कि अभी 600 से अधिक बिस्तरों की क्षमता के साथ यह कोविड केयर सेंटर प्रारंभ हो गया है। अभी यहाँ उन मरीज़ों को रखा गया है, जिनके घर में होम आइसोलेशन की सुविधा नहीं है। कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि इंदौर ज़िले के विभिन्न ग्रामीण अंचल में भी ऐसे कोविड केयर सेंटर प्रारंभ किए गए हैं।