मंगल का तुला राशि में गोचर, इन राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार हमारे भाग्य के अनुसार ग्रह में परिवर्तन होता रहता है। हमारे ग्रह की वजह से हमारे राशियां प्रभावित होती है।

rashi

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार हमारे भाग्य के अनुसार ग्रह में परिवर्तन होता रहता है। हमारे ग्रह की वजह से हमारे राशियां प्रभावित होती है क्योंकि जब भी ग्रह और नक्षत्र चेंज होते हैं तो उनका सीधा असर हमारी राशि पर पड़ता है। गृह को शांत करने के लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं। यदि हम किसी ज्योतिषशास्त्र की गणना को माने तो उनके द्वारा बताई गई विधि सटीक बैठती हैं।

वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल हर राशि के जातकों पर प्रभाव डालती है। अब 22 अक्टूबर को मंगल ग्रह तुला राशि में गोचर करेंगे। मंगल एक राशि में करीब 45 दिनों तक विराजमान रहते हैं। इसलिए 5 दिसंबर तक मंगल तुला राशि में ही रहेंगे। ग्रहों के सेनापति माने जाने वाले मंगल ग्रह साहस और पराक्रम के प्रतीक माने जाते हैं। जहां कुछ राशि के जातकों पर मंगल का यह गोचर शुभ प्रभाव डालेगा तो वहीं कुछ के लिए यह समय बेहद ही अशुभ परिणाम लेकर आएगा।

rashi

मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल ग्रह 22 अक्टूबर को कन्या राशि से तुला राशि में प्रवेश करेंगे। इससे पहले मंगल ने 6 सितंबर को राशि परिवर्तन किया था। मंगल का तुला राशि में प्रवेश, सबसे ज्यादा तुला राशि के जातकों पर प्रभाव डालेगा। इस दौरान तुला राशि के लोगों की लव लाइफ में बड़ी मुश्किलें आ सकती हैं।

rashi5

तुला राशि के जातकों की अपने जीवन साथी के साथ बहस हो सकती है। ऐसे में इस राशि के जातकों को सतर्क रहने की जरूरी होगी और संयम से काम लेना होगा।

कन्या राशि: मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन से कन्या राशि के जातकों पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। इस राशि के जातकों को वाद-विवाद से बचने की जरूरत है। इस राशि के जातकों को अपने शब्दों का ध्यान से चयन करने की जरूरत होगी।

वहीं वृष, मीन और वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी यह समय प्रतिकूल होगा। ऐसे में इन राशि के जातकों को थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत होगी।

rashi

इन राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा यह समय

सिंह राशि:
सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय बेहद ही शुभ रहेगा। इस राशि के जातकों को पूर्वजों की संपत्ति मिलने की संभावना बढ़ेगी। सिंह राशि के जातकों को परिवार का साथ मिलेगा। साथ ही जीवनसाथी के साथ भी इस राशि के लोगों के रिश्ते मधुर बनेंगे।

Rashi

मेष राशि:
मेष राशि के जातकों के लिए यह समय बेहद ही शुभ रहने वाला है। इस राशि के जातकों को काम के नए अवसर मिलेंगे। मंगल ग्रह का तुला राशि में प्रवेश से मेष राशि के लोगों को अपने करियर में तरक्की मिलेगी।