देश

जिस सदन में गृह मंत्री ने TMC सरकार को पछाड़ने की बात की थी, वही रणनीति बनाएंगी ममता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आगामी वर्ष में विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ दल TMC और BJP के बीच भिड़त जारी है। मालुम हो कि, नवंबर के पहले सप्ताह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल दौरे पर थे और बंगाल दौरे के दौरान बांकुड़ा गए थे। जहा उन्होंने रवींद्र सदन ऑडिटोरियम में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी और सभी कार्यकर्ताओं से ममता सरकार को पछाड़ने के लिए आह्वान किया था, और कहा कि, आम लोगों में ममता सरकार के प्रति जनाक्रोश साफ दिख रहा है। इस सरकार का जाना तय है और BJP बंगाल में बहुमत से सरकार बनाएगी।

साथ ही उन्होंने BJP कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव में 200 से अधिक सीटें हासिल करने का लक्ष्य भी दिया था। गृह मंत्री के बंगाल दौरे के बाद बीजेपी के नेताओं ने अपनी गतिविधियां बंगाल में बढ़ा दी हैं। जिसके बाद बीजेपी की गतिविधियों को लेकर TMC नेताओं ने BJP पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।
इसी कड़ी में TMC के नेता प्रत्येक दिन संवाददाता सम्मेलन कर रहे है साथ ही बीजेपी पर हमला बोल रहे हैं। बता दें कि, बांकुड़ा में ही बिरसा मुंडा की मूर्ति पर गृह मंत्री ने फूल चढ़ाए जाने के बाद विवाद हुआ था। TMC के नेताओं ने दावा किया था कि, अमित शाह जिस मूर्ति पर फूल चढ़ाया था, वह बिरसा मुंडा की मूर्ति नहीं थी।

वही अब बीजेपी की बढ़ी सक्रियता को देखते हुए ममता बनर्जी भी मैदान में उतर गई हैं। रविवार को वह तीन दिवसीय बांकुड़ा जिले के दौरा पर पहुंच रही हैं। जहां वे बांकुड़ा के उसी रवींद्र भवन ऑडिटोरियम में प्रशासनिक बैठक करेंगी, जहां अमित शाह ने बैठक की थी। मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 23 नवंबर को दोपहर 1.00 बजे बांकुड़ा के खतरा सब डिवीजन के सिद्धू कानू ग्राउंड में पब्लिक डिस्ट्रिब्यूशन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। इस मौके पर सीएम कई कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा कर सकती हैं और आदिवासी और पिछड़े समुदाय के लोगों को भत्ता दे सकती हैं।

24 नवंबर, को सीएम ममता रवींद्र भवन में दोपहर 2.30 बजे प्रशासनिक बैठक करेंगी। बैठक में ममता मंत्रिमंडल के आला मंत्री और प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहेंगे। वहां ममता बनर्जी विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करेंगी। इसी रवींद्र भवन में अमित शाह ने बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की थी।

सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को ममता बनर्जी, पीएम नरेंद्र मोदी के साथ वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगी। यह बैठक कोरोनावायरस वैक्सीन के वितरण को लेकर होगी। साथ ही इस बैठक में दूसरे प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी रहेंगें।

Related posts
देश

साल के आखिरी महीने में जानें कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखे सूची

नई दिल्ली। इस साल का आखिरी महीना यानि…
Read more
उत्तर प्रदेशदेश

पूर्व पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा पर पोती कालिख, कांग्रेस बोली- 48 घंटे के भीतर कार्रवाई करो, नहीं तो...'

वाराणसी : सोमवार को प्रधानमंत्र…
Read more
देश

हरियाणा गृह मंत्री को किसानों ने दिखाए काले झंडे, राजधानी को सील करने की चेतावनी दी

चंडीगढ़। सरकार के खिलाफ किसानो के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group