देश

कोविड के बढ़ते मामलो को देख महाराष्ट्र में फिर लग सकता है लॉकडाउन, उप मुख्यमंत्री ने दिए संकेत

मुंबई। वैश्विक महामारी के संक्रमण ने फिर रफ़्तार पकड़ ली है। जिसके चलते कई प्रदेशों ने संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए नाईट कर्फ्यू लगा दिया है। वही, देश के सबसे प्रभावित प्रदेश महाराष्ट्र में पुनः लॉकडाउन लगाया जा सकता है। रविवार को महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने लॉकडाउन के संकेत दिए।

उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने अपने बयान में कहा कि, “दीवाली के दौरान काफी भीड़ थी। गणेश चतुर्थी के दौरान भी हमने भीड़ को देखा. हम संबंधित विभागों से बात कर रहे हैं। हम अगले 8-10 दिनों के लिए स्थिति की समीक्षा करेंगे और फिर लॉकडाउन के बारे में आगे निर्णय लिया जाएगा।”

उन्होंने आगे कहा कि, “दिवाली के दौरान भारी भीड़ थी मानो भारी भीड़ के कारण कोरोना की ही मौत हो गई हो। अब ऐसा कहा जा रहा है कि दूसरी लहर आ सकती है। स्कूलों को शुरू करने के लिए सरकार ने बहुत सारे नियम बनाए हैं, जिसमें अलग-अलग तरीके शामिल हैं कि उन्हें किस तरह से सैनिटाइज किया जाना चाहिए।”

बता दें कि महाराष्ट्र में कोविड-19 के 5760 नए संक्रमित सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या शनिवार को बढ़कर 17 लाख 74 हजार 455 हो गई। वही प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि, शनिवार को संक्रमण के चलते 62 रोगियों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 46 हजार 573 हो गई है। अधिकारी ने कहा कि, राज्य में संक्रमण से मुक्त होने के बाद शनिवार को 4088 लोगों को छुट्टी दे गई, जिसके साथ ही अबतक 1647004 कोविड-19 मरीज ठीक हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि, राज्य में फिलहाल 79 हजार 873 रोगियों का इलाज चल रहा है।

Related posts
देश

साल के आखिरी महीने में जानें कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखे सूची

नई दिल्ली। इस साल का आखिरी महीना यानि…
Read more
उत्तर प्रदेशदेश

पूर्व पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा पर पोती कालिख, कांग्रेस बोली- 48 घंटे के भीतर कार्रवाई करो, नहीं तो...'

वाराणसी : सोमवार को प्रधानमंत्र…
Read more
देश

हरियाणा गृह मंत्री को किसानों ने दिखाए काले झंडे, राजधानी को सील करने की चेतावनी दी

चंडीगढ़। सरकार के खिलाफ किसानो के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group