Maharashtra : महाविकास अगाडी ने उतारा विधानसभा स्पीकर प्रत्याशी, साथ ही चुनाव पर लगाए प्रश्नचिन्ह

महा विकास अगाडी ने उतारा महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर प्रत्याशी , साथ ही विधानसभा स्पीकर चुनाव पर लगाए गए प्रश्नचिन्ह, 3 जुलाई को होगा विधानसभा स्पीकर का चुनाव

महाराष्ट्र (Maharashtra) का राजनैतिक तूफ़ान थमने के बाद भी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का समर्थन प्राप्त महाविकास अगाडी सरकार जाने के गम से उभर नहीं पा रही है और किसी भी प्रकार से महाराष्ट्र की राजनीति में बने रहने की जुगत लगा रही है। विधायकों का समर्थन खो चुकी महाविकास अगाडी के द्वारा अब विधानसभा के स्पीकर के प्रत्याशी के रूप में राजन साल्वी को उतारा गया है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) द्वारा विधानसभा के स्पीकर पद के लिए अपने उम्मीदावर के रुप में भारतीय जनता पार्टी के विधायक राहुल नार्वेकर को खड़ा किया गया है। विधानसभा के स्पीकर पद के दोनों प्रत्याशियों द्वारा अपना अपना नामांकन दाखिल कर दिया गया है।

Also Read-Haryana : करनाल से पकडे गए दो खालिस्तानी आतंकवादी, आज पेश किए जाएंगे पंचकूला की विशेष एनआईए कोर्ट में

3 जुलाई को होगा विधानसभा स्पीकर का चुनाव

महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर पद का चुनाव 3 जुलाई को विधानसभा सत्र समाप्त होने के बाद सम्पन्न कराया जाएगा। महाराष्ट्र विधानसभा के पूर्व स्पीकर नाना पटोले के स्पीकर पद छोड़ने के बाद से ही यह पद रिक्त है, जिसके लिए अब 3 जुलाई को चुनाव होने जा रहे हैं।

Also Read- Maharashtra : आज गोवा से मुंबई लौटेगा बाग़ी गुट, विधानसभा सत्र में रहेगी उपस्थिति

महाविकास अगाडी के द्वारा विधानसभा स्पीकर चुनाव पर लगाए गए प्रश्नचिन्ह

एक तरफ जहां महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर चुनाव में महाविकास अगाडी ने अपना प्रत्याशी राजन साल्वी के रूप में उतार दिया गया है वहीँ विधान सभा स्पीकर के मामले का सुप्रीम कोर्ट में चलने का हवाला देकर महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर के चुनाव पर प्रश्नचिन्ह भी लगा दिया गया है। ज्ञातव्य है कि शिंदे सरकार को अभी 4 जुलाई को फ्लोर टेस्ट के रूप में अपना बहुमत सिद्ध करना शेष है। उद्धव ठाकरे सहित महाविकास अगाडी अभी भी एकनाथ शिंदे को रोकने के प्रयास छोड़ना नहीं चाहती और अंतिम से अंतिम संभावना को भी प्रयोग में लाने का प्रयास कर रही है।