Maharashtra : एकनाथ शिंदे फ्लोर टेस्ट में पास हुए, मिले 164 वोट, 144 वोट है बहुमत का आंकड़ा

विधानसभा के फ्लोरटेस्ट में पास हुए एकनाथ शिंदे , शिंदे को मिले 164 वोट, 144 वोट है बहुमत का आंकड़ा,महाविकास अगाडी के सहयोगी समूह बहुजन विकास अगाडी भी एकनाथ शिंदे के समर्थन में

महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के विशेष सत्र में फ्लोर टेस्ट के रूप में आज बहुमत परिक्षण में महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपना बहुमत सिध्द कर दिया है। एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को अबतक 164 मत मिलने की जानकरी प्राप्त हुई है, ज्ञातव्य है की बहुमत के लिए 144 मतों का आकड़ा आवश्यक था, जोकि एकनाथ शिंदे के द्वारा पार कर लिया गया है। महाराष्ट्र की राजनीति में एक बड़े परिवर्तन का साक्षी समय बनने जा रहा है।

Also Read-Uttar Pradesh : योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे, 525 एनकाउंटर, 192 करोड़ की सम्पत्ति जब्त

बहुजन विकास अगाडी भी आई शिंदे के समर्थन में

महाराष्ट्र की सरकार जाने के बाद भी शिवसेना व एनसीपी को आघात लगना बंद नहीं हो रहे। प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवसेना एनसीपी गठबंधन की महाविकास अगाडी के सहयोगी समूह बहुजन विकास अगाडी भी एकनाथ शिंदे के समर्थन में आ गए हैं। शिवसेना व एनसीपी के लिए ये एक बड़ा झटका साबित हुआ है, जिसको की उन्हें उम्मीद नहीं थी।

Also Read-Maharashtra : 6 महीने से ज्यादा नहीं चलेगी शिंदे सरकार बोले शरद पवार, मध्यावधि चुनाव की जताई आशंका

अजित पवार बने महाराष्ट्र विधानसभा के विपक्ष के नेता

महाराष्ट्र विधानसभा में कल हुए विशेष सत्र में फ्लोर टेस्ट से पहले एनसीपी के नेता अजित पवार को सर्वसम्मति से विपक्ष का नेता बनाया गया है। गौरतलब है की महाराष्ट्र विधान सभा के स्पीकर पद पर भी एकनाथ शिंदे गुट व बीजेपी समर्थित प्रत्याशी राहुल नार्वेकर की जीत हुई थी।