महाराष्ट्र: नाव पलटने से 9 लोगों की मौत, 21 लापता

0

महाराष्ट्र के पुणे से एक बड़ी घटना की खबर सामने आ रही है. दरअसल, पुणे के सांगली जिले के पालुस में एक नाव पलट गई है. जानकारी के मुताबिक, नाव में करीब 30 लोग सवार थे. जिसमें से अभी तक 9 लोगों के शव बरामद हुए हैं. दूसरी ओर 16 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है. बाकि लोग फिलहाल लापता हैं. जिन्हें ढूंढने का काम अभी भी जारी है. इस घटना की जानकारी पुणे मंडल के संभागीय आयुक्त दीपक म्हैसेकर ने दी.

महाराष्ट्र पुलिस के विशेष पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था), मिलिंद भारम्बे ने कहा, “यह स्थानीय लोगों की एक बचाव नौका थी जो बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने की कोशिश कर रहे थे. अभी तक नौ शवों की बरामदगी हो चुकी है. 10-12 लोगों के मरने की आशंका है. खोज और बचाव कार्य जारी है.”

वहीं दूसरी ओर मंगलवार को सुबह से ही दिल्ली एनसीआर में तेज बारिश का सिलसिला जारी है. सुबह आढ़े आठ बजे तक 12.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा तेज बारिश के चलते संसद भवन के बाहर भी काफी जलभरव हो गया है. शहर के कई इलाकों में भारी ट्रैफिक देखने को मिल रहा है.

तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया है. जिससे लोगों को आने-जाने काफी दिक्कतों का सामना करना पद रहा है. लेकिन दिल्ली एनसीआर वालों के लिए इस बारिश ने काफी राहत दिलाने का काम किया है. गर्मी और उमस की वजह से दिल्ली में लोग बीएस इसी बारिश का इंतज़ार कर रहे थे. दूसरी ओर मौसम विभाग ने दिल्ली में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.