Home देश Maharashtra : अमरावती में केमिस्ट हत्याकांड में 6 लोगों की गिरफ्तारी, साँसद...

Maharashtra : अमरावती में केमिस्ट हत्याकांड में 6 लोगों की गिरफ्तारी, साँसद राणा ने लगाए पुलिस कमिश्नर पर आरोप

अमरावती में केमिस्ट उमेश हत्याकांड में अबतक 6 लोगों की गिरफ्तारी, मुख्य आरोपी इरफ़ान खान की तलाश जारी साँसद नवनीत राणा ने लगाए पुलिस कमिश्नर पर आरोप, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने NIA को दिए हत्याकांड की जांच के आदेश

महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती में बीते 21 जून को एक 54 साल के केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में पुलिस विभाग द्वारा कार्यवाही करते हुए अबतक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हत्याकांड के मुख्य आरोपी एक कथित एनजीओ के संचालक इरफ़ान खान की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो सकी है, जबकि तलाश जारी है। जानकारी के अनुसार उदयपुर (Udaipur) के टेलर कन्हैयालाल के हत्याकांड की तरह ही अमरावती के केमिस्ट उमेश के हत्याकांड की वजह भी बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी को आगे प्रचारित करना था। गौरतलब है कि केमिस्ट उमेश की हत्या उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल के निर्मम हत्याकांड के 1 सप्ताह पहले की घटना है।

Also Read-Maharashtra : महाविकास अगाडी ने उतारा विधानसभा स्पीकर प्रत्याशी, साथ ही चुनाव पर लगाए प्रश्नचिन्ह

एनआईए करेगी मामले की जाँच

जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) को अमरावती के केमिस्ट हत्याकांड की जांच के आदेश दे दिए हैं। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की टीम अमरावती पहुँचकर मामले की गहन जाँच शुरू कर चुकी है। इससे पूर्व केमिस्ट हत्याकांड की जांच कर रही महाराष्ट्र एटीएस के माध्यम से NIA की टीम हत्याकांड से जुडी हुई जानकारियां व साक्ष्य जुटा रही है । उदयपुर के टेलर हत्याकांड की तरह ही अमरावती के इस केमिस्ट हत्याकांड के पीछे भी आतंकी कनेक्शन होने की जाँच NIA द्वारा की जा रही है। ज्ञातव्य है कि उदयपुर टेलर हत्याकांड में भी NIA द्वारा ही जाँच की जा रही है।

Also Read-Haryana : करनाल से पकडे गए दो खालिस्तानी आतंकवादी, आज पेश किए जाएंगे पंचकूला की विशेष एनआईए कोर्ट में

अमरावती की साँसद नवनीत राणा ने लगाए पुलिस कमिश्नर पर आरोप

अमरावती की साँसद नवनीत राणा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर अमरावती पुलिस कमिश्नर आरती सिंह के खिलाफ शिकायत की है, साथ ही कमिश्नर पर कार्यवाही करने की मांग भी साँसद द्वारा केंद्रीय गृहमंत्री से की गई है। साँसद नवनीत राणा ने अमरावती के केमिस्ट हत्याकांड की वजह पुलिस कमिश्नर आरती सिंह के सुस्त रवैये को बताया। उन्होंने पुलिस कमिश्नर पर सत्ताधारी पार्टी के मंत्रियों से साठगांठ के आरोप लगाते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से कमिश्नर के निलंबन की माँग की है । साथ ही उन्होंने अमरावती पुलिस कमिश्नर पर केमिस्ट हत्याकांड मामले को दबाने का भी आरोप लगाया है।

Exit mobile version