उज्जैन : बाबा महांकाल की नगरी उज्जैन(Ujjain) को इन दिनों हाईटेक बनाने का काम जोरो पर चल रहा है. इस बीच एक बड़ी खबर महांकाल मंदिर(Mahakal Temple) से जुडी सामने आ रही है, जिसके बारें में जानकार आपका मन प्रसन्न हो जायेगा. जी हां, दरअसल, उज्जैन नगरी में महाकाल के दरबार में अब जल्द ही देश की सबसे आधुनिक भोजनशाला तैयार होने वाली है. बताया जा रहा है यह भोजनशाला शिर्डी और तिरुपति से भी काफी ज्यादा बड़ी होगी, जिसका लाभ बाबा महाकाल के भक्त बड़ी संख्या में ले सकेंगे.

Also Read : ठंड को लेकर हैदराबादी आर्टिस्ट ने ली दिल्ली वालों की चुटकी, VIDEO देख नहीं रोक पाओगे हंसी

रिपोर्ट्स के मुताबिक महाकाल के दरबार में शुरू होने वाली भोजनशाला की सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि इसमें अत्याधुनिक और ऑटोमेटिक किचन और डाइनिंग रूम तैयार किया जाएगा, जिसमें लगभग 6000 हजार भक्त एक साथ बैठकर खाना खा सकेंगे.

जल्द मिलेगा रोज एक लाख को भोजन
आपको बता दे कि इस विशाल भोजनशाला का निर्माण उज्जैन महाकाल लोक के सामने किया जा रहा है, जिसे पूरा बनने में लगभग चार महीने में का समय लग सकता है. बताया जा रहा है यह आधुनिक किचन पूरी तरह
सीएनजी पर चलेगा. इतना ही नहीं इस ऑटोमोडेड किचन(Automatic kitchen) में बड़े-बड़े वैजल्स के साथ दाल, चावल, सब्जियों के लिए टाइमर सेट रहेगा और चपाती भी ऑटोमेटिक मशीन से तैयार की जायेगी. इसके अलावा कोल्ड स्टोरेज, डिश वॉशर भी रहेंगे. बता दे कि इस भोजनशल में निर्माण हेतु उद्योगपति विनोद अग्रवाल इसमें आर्थिक सहयोग कर रहे हैं.

Also Read : “घर मोरे परदेसिया” गाने पर मुकेश अंबानी की छोटी बहू ने लगाए ऐसे ठुमके, मिनटों में वायरल हुआ वीडियो

शिर्डी, तिरुपति से भी अपडेट होगी यह भोजनशाला
भोजनालय की जानकारी देते हुए महाकाल मंदिर के प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि वह शिर्डी, तिरुपति और बंगला साहेब का किचन देखकर आए हैं, जो काम वहां की मशीन में नहीं हो पाते वो सारे काम महाकाल मंदिर में लगने वाली इन मशीन में होंगे. जिसका लाभ एक लाख भक्तगण रोज ले पाएंगे.