इंदौर। भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक पार्टी द्वारा सेवा पखवाड़े के रूप में बनाया जा रहा था सेवा पखवाड़े के समापन अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा एवं प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव ने जावरा कंपाउंड स्थित भाजपा कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।

 

सर्वप्रथम प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा एवं प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव सहित उपस्थित अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया तत्पश्चात महात्मा गांधी ने जिस प्रकार चरखा चलाकर देशवासियों को खादी एवं स्वदेशी अपनाने का संदेश दिया था उसी तरह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में एवं सेवा पखवाडे के समापन पर भाजपा कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा एवं प्रदेश प्रभारीपी मुरलीधर राव ने चरखा चलाकर स्वदेशी व खादी के उपयोग का संदेश दिया एवं फीता काटकर खादी विक्रय केंद्र का उद्घाटन किया उसके पश्चात वोकल फॉर लोकल एवं स्वाबलंबन सहित स्वच्छता के लिए जागरूकता अभियान की शुरुआत की।

इस अवसर पर देश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को नई दिशा प्रदान की है उनके जन्मदिवस पर जश्न नहीं मनाया जाता बल्कि सेवा पखवाड़े के रूप में मनाया जाता है सेवा पखवाड़े के अंतर्गत युवा मोर्चा द्वारा 75 हजार वृक्ष लगाने का कार्य किया है देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आत्मनिर्भर भारत का नारा माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही दिया है साथ ही स्वदेशी को बढ़ावा देते हुए इस दीपावली प्रधानमंत्री आवास पर चाइना के नहीं स्वदेशी दीपक जलाए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला मोर्चा को आंगनबाड़ियों को अपने सहयोग से सशक्त बनाने के का कार्य सौंपा है साथ ही देश को टीबी मुक्त बनाने का कार्य भी प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में तेजी से चल रहा है।

इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव ने कहा कि इंदौर के नागरिकों ने इंदौर को फिर से नंबर वन बनाया है अगर प्रदेश को भी स्वच्छ बनाना है तो प्रदेश को कांग्रेस मुक्त बनाने का संकल्प हमें लेना होगा हमें विश्व गुरु बनना है तो हमें इंपोर्ट को कम कर के एक्सपोर्ट बढ़ाना होगा। आत्म निर्भर का नारा देश के हर वर्ग के नागरिक के लिए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वदेशी कोरोनावायरस वैक्सीन बनाना स्वदेशी एवं आत्मनिर्भर भारत का सबसे बढ़िया उदाहरण है।

इस अवसर पर नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने कहा कि आज सेवा पखवाड़े का समापन हो रहा है नगर भाजपा द्वारा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक ब्लड डोनेशन, वृक्षारोपण जैसे अद्भुत कार्य सहित सांस्कृतिक एवं सामाजिक कार्यक्रम अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा एवं प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव के मार्गदर्शन में संभव हो पाए हैं।

Also Read: ट्रोलर्स के निशाने पर आई Shruti Haasan, शख्स ने पूछा आपका साइज क्या हैं?

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव ,कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद कविता पाटीदार, प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, वरिष्ठ नेता कृष्णमुरारी मोघे, विधायक रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, मालिनी गौड़, आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, पूर्व आईडीए अध्यक्ष मधु वर्मा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।