इंदौर। मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक स्कूली छात्र के बैग की जब शिक्षकों ने जांच की तो उसके बैग में सांप निकला, जिसके बाद छात्रों के बीच हड़कंप मच गया है। यूजर्स इस वीडियो को देखकर हैरान हैं कि छोटी बच्ची के बैग में इतना बड़ा सांप कैसे आ गया। राहत की बात यह रही कि इस घटना के दौरान किसी को नुकसान नहीं पहुंचा।

वायरल वीडियो को एक सोशल मीडिया यूजर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, जिसे 1,000 से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा कि 10वीं की छात्रा उमा रजक ने जब स्कूल में बैग खोला तो उसे कुछ आभास हुआ और उसने तुरंत शिक्षक को बताया। शिकायत के बाद बैग को स्कूल के बाहर ले जाकर खोला तो बैग के अंदर से एक कोबरा बाहर निकला।

वीडियो में एक व्यक्ति स्कूल बैग की चेन खोल रहा है। इसके बाद उसने बैग को उल्टा करके सामान बाहर निकालने की कोशिश कर रहा है। सभी किताबें बाहर आ गईं, लेकिन सांप इतनी आसानी से बाहर नहीं आया। व्यक्ति ने दोबारा झटका देकर बैग उल्टा किया तो बड़ा सा कोबरा बाहर निकला और फिर भाग गया। इतना बड़ा कोबरा देखकर आसपास के मौजूद लोग घबरा गए थे।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद यूज़र्स अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे है। एक यूजर ने लिखा कि बच्ची बच गई नहीं तो बुरी दुर्घटना हो सकती थी। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, शिक्षक के जज्बे को सलाम है। हिम्मत करके उन्होंने बच्ची के बैग से सांप निकाला। गुरुदेव उनकी रक्षा करें। वास्तव में शिक्षकों द्वारा किया गया यह काफी सराहनीय है।