कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार नेता शशि थरूर ने कहा कि देश के लोकतंत्र के लिए कांग्रेस जरूरी है। यह चुनाव पार्टी के भविष्य के लिए बेहद जरूरी है। हम कांग्रेस को भविष्य के लिए तैयार करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे मेरे विरोधी नहीं हैं।

दरसअल शशि थरूर अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे है जिसको लेकर उन्होंने लखनऊ पहुंचकर कांग्रेस नेताओं से अध्यक्ष पद के लिए समर्थन मांगा और प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि जीत कांग्रेस की ही होगी भले ही कोई भी उम्मीदवार विजयी हो। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 22 साल से चुनाव नहीं हुआ। राहुल गांधी ने जब तय किया कि वो चुनाव नहीं लड़ेंगे तो मैंने फैसला लिया। पार्टी मुश्किल में है।

कई वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़कर चले गए। वरिष्ठ नेताओं का भी भरोसा कुछ कमजोर हुआ है। देश के लिए मजबूत कांग्रेस जरूरी है। हम दिखाना चाहते हैं कि पार्टी भविष्य के लिए बदलाव आत्मसात कर सकती है। राजीव गांधी और इंदिरा गांधी की हत्या के बावजूद कांग्रेस ने दिखाया कि वह देश चला सकती है। शशि थरूर ने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे के बारे में कहा कि वह हम एक दूसरे के विरोधी नहीं हैं। मैंने उनके साथ काम किया है। उन्हें संसदीय राजनीति का लंबा अनुभव है। हम दोनों के काम करने का तरीका अलग है।

Also Read: Levis की 142 साल पुरानी दो जीन्स 71 लाख में बिकी, जानें क्या है खासियत

शशि थरूर ने आगे कहा कि लोगों ने मुझे कहा कि हम गुप्त मतदान के लिए तैयार हैं। लोग अगर खुश हैं तो गर्व से हार मानूंगा। अगर लोग नहीं खुश हैं तो वोट करें। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार हमेशा से ही कांग्रेस से जुड़ा हुआ है पर उनका कोई आधिकारिक उम्मीदवार नहीं है।