LPG Cylinder Price Hike: पेट्रोल की महंगाई के बाद LPG का झटका! फिर बढ़े सिलेंडर के दाम

पेट्रोल की महंगाई के बाद आम आदमी की जेब पर मई महीने के पहले दिन ही बड़ा झटका लगा है. दरअसल, महीने के पहले दिन एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में फिर बढ़त हुई है.

LPG Cylinder Price Hike: पेट्रोल की महंगाई के बाद आम आदमी की जेब पर मई महीने के पहले दिन ही बड़ा झटका लगा है. दरअसल, महीने के पहले दिन एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में फिर बढ़त हुई है. जानकारी के अनुसार, 19 किलों के कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम 2253 रुपए से बढ़कर 2355.50 रुपए हो गई है. वहीं, 5 किलों वाले सिलेंडर के दाम अब भी 655 रुपए ही है.

यह भी पढ़े – गज़ब! इस शख्स ने ईंट, सीमेंट नहीं बल्कि दुनियाभर के कॉफी मग से बनाया अपना आशियाना 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अप्रैल महीने की शुरुआत में भी एलपीजी सिलिंडरों के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली थी. उस समय भी करीब 250 रुपए तक दामों में इजाफा हुआ था. वहीं, अब मई महीने की शुरुआत में 102.50 रुपए तक का दाम बढ़ा दिया गया है.

यह भी पढ़े – IMA द्वारा इवोल्यूशन फॉर एक्सीलेंस का आयोजन, इन मुख्य बिंदु पर हुई चर्चा

हाल ही में अमूल दूध की दरों में इजाफा हुआ था जिसके बाद अब सांची दूध भी 5 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है। बताया जा रहा है कि, ये दाम मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत आसपास के 12 जिलों में लागू हुए है. बाकी जिलों में क्षेत्रीय दुग्ध संघों द्वारा दाम बढ़ाए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि, सांची ने ढाई वर्ष में एक दम से दाम बढ़ाए है जिसकी वजह से उपभोक्ताओं में नाराजगी है.