NCP की पहली सूची, सुप्रिया सुले बारामाती से ही लड़ेंगी | Loksabha Election 2019: NCP candidate list

0
39
Supriya Sule

लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची गुरूवार को जारी कर दी है। सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम शामिल है, जिसमें महाराष्ट्र के 11 और लक्ष्यद्वीप का एक उम्मीदवार है। एनसीपी प्रमुख शरद पंवार की बेटी सुप्रिया सुले फिर बारामती सीट से ही चुनाव लड़ेंगी।

कौन कहां से उम्मीदवार

एनसीपी ने अपनी पहली सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए है। पार्टी ने सुनील तटकरे रायगढ़, उदयनराजे भोसले सातारा, धनंजय महाडिक कोल्हापुर, गुलाबराव देवकर जलगाव, राजेश विटेकर परभणी, संजय दीना पाटिल मुंबई उत्तर पूर्व, आनंद परांजपे ठाणे, बाबाजी पाटिल कल्याण और मोहम्मद फैज़ल को लक्षद्वीप से चुनाव मैदान में उतारा है।

शरद पंवार का गढ़ है बारामती

बारामती सीट को पंवार का गढ़ माना जाता है। वह खुद इस सीट से 6 बार लोकसभा के लिए चुने गए। उनके भतीजे अजीत पंवार भी एक बार इस सीट से सांसद रह चुके है और शरद पंवार की बेटी सुप्रिया सुले इस सीट से लगातार दो बार सांसद रही है। अब सुप्रिया एक बार फिर इस सीट से चुनाव लड़ेंगी।

2006 में हुई थी सुप्रिया की एंट्री

सुप्रिया सुले पहली बार 2006 में केंद्रीय राजनीति में आई थी. इस समय वह पहली बार राज्यसभा की सांसद बनीं थी। इसके बाद 2009 में बीजेपी की कांता नलवाडे को हराकर वह लोकसभा के लिए चुनी गई. 2012 में अपने नेतृत्व में सुप्रिया ने ‘राष्ट्रवादी युवती कांग्रेस’ विंग भी बनाई, जिसका उद्देश्य युवा लड़कियों को राजनीति के लिए तैयार करना था।

must read: लोस चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here