लालवानी ने लोकसभा में उठाया भंवकुआ-तेजाजी नगर तक सड़क निर्माण का मुद्दा

0

नई दिल्ली/इंदौर। इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने गुरूवार को संसद में भंवरकुआ से तेजाजी रोड़ का मुद्दा उठाया और इस रोड़ पर बढ़ते टैªफिक के चलते हो रही दुर्घटनाओं पर केन्द्र सरकार का ध्यान आकर्षित किया। साथ ही उन्होने इस मामले में केन्द्र सरकार से दखल देने की भी मांग की है।

इतना ही नहीं लालवानी ने इस समस्या को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ, लोकनिर्माण मंत्री सज्जन सिंह वमा और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पअवारी को पत्र भी लिखा है। जिसमें कहा है कि भँवरकुआँ चैराहे से तेजाजी नगर चैराहे के बीच का के क्षेत्र मेंयातायात का अत्यधिक दबाव रहता है और निरन्तर दुर्घटना हो रही है, केन्द्र सरकार द्वारा उक्त सडक को चैडा कर निर्माण करने का निर्णय लिया गया था साथ ही यह निर्णय भी लिया गया था कि राज्य सरकार व स्थानिय नगर निगम उक्त सड़क की पानी एवं ड्रेनेज आदि को स्थान्तरित करेंगे एवं मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी अपने पोल भी स्थानांतरित करेगी, किन्तु विगत कई महिनो बाद भी यह कार्य अभी तक नही किया गया है उसके कारण केन्द्र सरकार द्वारा यह कार्य प्रारंभ नही किया जा सका है।

पत्र में लालवानी ने कहा कि इस क्षेत्र में विधायक रहे और वर्तमान मे प्रदेश सरकार में मंत्री जीतू पटवारी ने भी विधायक के रहते कई आंदोलन किये है। उन्होने भी कहा है कि यह कार्य शिघ्र प्रारंभ करें। वहीं लोकनिर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी पिछले महीने घोषणा की थी कि हमारा काम है शीघ्र प्रारंभ करेंगे। सांसदने पत्र में आगे कहा, साथ ही जिला योजना समिति की बैठक मे भी प्रभारी मंत्री के सामने यह मुद्दा मैने उठाया था तब उन्होने कहा है कि यह कार्य शीघ्र प्रारंभ करेंगे लेकिन अभी तक यह कार्य प्रारभ नही हुआ है जिसके कारण सड़क का निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं हो सका।

लालवानी ने अनुरोध किया है कि उक्त कार्य को अति शीघ्र किया जाए। जिससे इस रोड पर केन्द्र सरकार द्वारा सड़क निर्माण कर बढ़ते यातायात और आए दिन जो दुर्घटना हो रही है उस पर अकुश लगाया जा सके।