लक्ष्मी बॉम्ब: हिंदू सेना ने की टाइटल बदलने की मांग, लव जेहाद प्रमोट करने का लगाया आरोप

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब के चलते काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में छाए हुए है। फैंस को इस फिल्म का बड़े ही बेसब्री से इंतजार है। ये फिल्म शुरुआत से ही काफी ज्यादा चर्चा में है। इस फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। वह काफी ज्यादा ट्रेंड कर रहा है लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर सिर्फ इसी के चर्चे होते दिख रहे हैं। वहीं ये फिल्म काफी ज्यादा विवादों में भी बनी हुई है।

जहां एक तरफ इस फिल्म को अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है तो दूसरी तरफ इसके लिए विवाद खड़े हुए है। कई लोग फिल्म पर बैन लगाने की मांग कर रहा है। वहीं अभी तक भी इस फिल्म को लेकर काफी बवाल काटा जा रहा है। कोई इस फिल्म के टाइटल को बदलने की मांग कर रहा है तो कोई इसे बैन करने कि। वहीं फिल्म के कंटेंट भी लोगों को धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला लग रहा है। अभी हाल ही में राष्ट्रीय हिंदू सेना ने भी फिल्म के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

आपको बता दे, राष्ट्रीय हिंदू सेना की ओर से केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिख लक्ष्मी बॉम्ब को बैन करने की मांग की गई है। साथ ही उन्होंने चिट्ठी में चेतावनी भी दी है। ऐसा कहा है कि अगर फिल्म का नाम नहीं बदला जाता है तो रिलीज के समय उनके कार्यकर्ता हर सिनेमा घर के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे। साथ ही उन्होंने इसकी जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी है। उन्होंने ने ट्वीट कर लिखा हिंदू सेना ने प्रकाश जावड़ेकर को एक चिट्ठी लिखी है। हमने मांग की है कि लक्ष्मी बॉम्ब के मेकर्स, कास्ट के खिलाफ एक्शन लिया जाए क्योंकि फिल्म के जरिए हिंदू देवी लक्ष्मी का अपमान किया गया। वहीं उन्होंने ने जो चिट्ठी लिखी है उसमे लिखा गया है कि मेकर्स ने हिंदू समुदाय को उकसाने के लिए फिल्म का नाम लक्ष्मी बॉम्ब रख दिया है।

उनका मानना है कि लक्ष्मी के आगे बॉम्ब शब्द का इस्तेमाल करना स्वीकार्य नहीं है। क्योंकि जिस लक्ष्मी को पूजा जाता हो, उनका सम्मान किया जाता हो, उनके नाम के आगे बॉम्ब लगाना निंदनीय है। वहीं उनकी तरफ से इस बात पर सबसे ज्यादा जोर दिया गया है कि अक्षय की लक्ष्मी बॉम्ब लव जिहाद को बढ़ावा दे रही है।

क्योंकि फिल्म में हिंदू लड़के को मुस्लिम लड़की से प्यार करते दिखाया गया है। इसी आधार पर हिंदू सेना की तरफ से रिलीज से पहले फिल्म का नाम बदलने की मांग की गई है। दरअसल, पूरे हिंदू समुदाय से अपील की गई है कि वे इस फिल्म का बायकॉट करें। गौरतलब है कि ये फिल्म तमिल फिल्म कंचना का रीमेक है। इस फिल्म के डायरेक्टर राघव लॉरेंस है। फिल्म ओटीट प्लेटफॉर्म पर 9 नवंबर 2020 को रिलीज की जाएगी। इस फिल्म में अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी के अलावा शरद केलकर, तरुण अरोड़ा, अश्विनी कलसेकर, मीर सरवर, बाबू एंटोनी और तुषार कपूर नजर आने वाले हैं।